वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का पटना-राँची और फिर राँची-पटना तक हुआ ट्रायल रन…रास्ते में चार जगहों पर मवेशी आने की घटना सामने आयी है……

.

कोडरमा। सोमवार 12 जून, 2023 को पटना-राँची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रायल रन हुआ। पटना से सुबह चलकर ट्रेन दोपहर में राँची रेलवे स्टेशन पहुंची।खबर आ रही है कि यहां से पटना जाने के दौरान कोडरमा से पहले चार जगहों पर रेलवे ट्रैक पर मवेशी के आ जाने की घटना सामने आयी है। पिपराडीह के पास रेलवे ट्रैक पर एक गाय आ गयी। हालांकि, ट्रेन चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन की गति धीमी कर दी, जिससे बड़ी दुर्घटना टल गयी, हालांकि, ट्रेन से मवेशी के कटने की सूचना है।

वंदे भारत से चार जगह हुआ रन ऑवर, रोकनी पड़ी ट्रेन

पटना से राँची जाने और राँची से पटना आने के क्रम में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से चार जगह रन ऑवर की घटना हुई।सभी जगहों पर ट्रेन से मवेशी चपेट में आए। इस वजह से दो जगहों पर ट्रेन को पांच-पांच मिनट रोकना भी पड़ा। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, कोडरमा से हजारीबाग के बीच कुरागढ़ा कठौतिया, मेसरा और साकी के बीच, हजारीबाग होम सिग्नल के पास तथा पिपराडीह होम सिग्नल के पास पटरी पर मवेशियों के आ जाने से रन ऑवर हुआ। इस वजह से वापसी के क्रम में हजारीबाग में 4:20 बजे पहुंची ट्रेन को पांच मिनट और पिपराडीह में 5:24 से पांच मिनट ट्रेन को खड़ा करना पड़ा।

पटना से राँची के लिए सुबह 06:55 बजे खुली ट्रेन बता दें कि सोमवार की सुबह 6:55 बजे पटना जंक्शन से खुली यह ट्रेन दोपहर 12:48 मिनट के करीब रांची स्टेशन पहुंची। पटना से राँची के बीच छह स्टेशनों पर इस ट्रेन रूकी।वहीं, वापस पटना जाने के दौरान ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची।कोडरमा से हजारीबाग के बीच रेलवे ट्रैक पर मवेशी के आ जाने से रन ऑवर हुआ। पिपराडीह के पास मवेशी के कटने की भी सूचना है. इस कारण दो जगहों पर ट्रेन को पांच-पांच मिनट के लिए रोकना भी पड़ा।इसके बाद ट्रेन पटना के लिए निकल गयी।