चर्चित ओरमांझी कांड:इस युवक की तलाश है,एसएसपी के नेतृत्व में राँची पुलिस की टीम को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं,संभावना जताई जा रही है कि राँची पुलिस जल्द ही पूरे घटनाक्रम खुलासा कर सकती है।

राँची।ओरमांझी के जीराबार जंगल से एक युवती का सिर कटा शव बरामद किया गया था।युवती के हत्यारे की राँची पुलिस ने पहचान कर ली है।युवती का हत्यारा की पहचान राँची के पिठौरिया थाना क्षेत्र के चंदवे का रहने वाला शेख बिलाल उर्फ छोटू के रूप में हुई है।राँची पुलिस ने आरोपी का फोटो जारी किया है और सूचना देने वाले को इनाम देने की घोषणा की है।राँची पुलिस ने कहा आरोपी को अगर कोई व्यक्ति या संगठन आश्रय देगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस चर्चित हत्याकांड के मामले में राँची पुलिस खुलासे के करीब पहुंच चुकी है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में राँची पुलिस की टीम को कई अहम सुराग हाथ लगे है।जिससे संभावना जताई है जा रही है कि राँची पुलिस जल्द ही पूरे घटनाक्रम खुलासा कर सकती है।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।सम्भवतः युवती का सिर और अन्य सामान की तलाशी में जुटी है।

चान्हाे के चटवल गांव के एक दंपती ने अपनी बेटी बताया

बीते तीन जनवरी को जीराबार जंगल से जिस युवती का शव बरामद हुआ था, उसके शव को चान्हाे थाना क्षेत्र के चटवल गांव के रहने वाले एक दंपती ने अपनी बेटी बताया है।दंपति ने कहा, युवती उनकी बेटी सूफिया परवीन है. जो पिछले दो महीने से लापता थी.जिसके बाद पुलिस ने परिवार के सदस्यों का रविवार शाम डीएनए सैंपल लिया है।

जानकारी के अनुसार 10 महीने पहले सूफिया ने बलसाेकरा गांव के खालिद नामक युवक से प्रेम विवाह किया था. दो महीने पहले ही वह अपने ससुराल से लाैटकर गांव में माता-पिता के पास आई थी. कुछ दिनाें बाद अचानक गायब हाे गई. ग्रामीणाें ने बताया कि खालिद का यह दूसरा विवाह था. खालिद ने पहले से इसी गांव की एक और लड़की से भी शादी की थी. ससुराल आने-जाने के दाैरान ही खालिद और सूफिया की मुलाकात हुई थी, जिसके बाद दाेनाें ने निकाह कर लिया था. सूफिया पिछले लगभग दो महीने से अपने घर से गायब थी।लेकिन उसके परिजनाें ने चान्हाे थाना कोई सूचना नहीं दी थी।बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस मामले में एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है।

पुलिस ने की है 5 लाख ईनाम की घोषणा

इस मामले में सुराग देने वाले को अब रांची पुलिस अब 5 लाख का ईनाम देने की घोषणा की है. गौरतलब है कि युवती हत्याकांड की जांच के लिए 8 जनवरी को एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा समेत कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने घोषणा की थी कि सुराग देने वाले को 5 लाख ईनाम दिया जायेगा.वहीं इससे पहले पुलिस ने इस मामले में सुराग देने वाले को 50 हजार रूपया ईनाम देने की घोषणा की थी।

युवती का सिर कटा शव हुआ था बरामद

बता दें कि ओरमांझी थाना क्षेत्र के जीराबार जंगल से बीते 3 जनवरी को सिर कटी युवती का शव बरामद हुआ था. मृतका की उम्र 18 से 22 वर्ष के आसपास है. युवती की लंबाई पांच फ़ीट के करीब, रंग गेहुआ शरीर की बनावट दुबला पतला है. इसके अलावा दाहिने हाथ और दाहिने पैर पर काले रंग का धागा बांधा हुआ है. शारीरिक पहचान के रूप में मृतका के दाहिने पैर के तलवे पर तिल का निशान है. जबकि युवती के दाहिने हाथ पर भी तिल का निशान है.युवती का सिर ढ़ूंढ़ने के लिए पुलिस की टीम लगभग हर दिन छानबीन में लगी है. वहीं एसआइटी ने भी सिर ढ़ूंढ़ा था. घटनास्थल से काफी दूर तक युवती का सिर ढ़ूंढ़ने की कोशिश की जा रही है. लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लग पायी है।

जानिए क्या है घटनाक्रम:-

3 जनवरी: ओरमांझी थाना क्षेत्र के जीराबार जंगल सिर कटा युवती का शव बरामद हुआ था.
4 जनवरी: एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने युवती और अपराधियो की सूचना देने वाले को 25 हजार ईनाम देने की घोषणा की थी।

4 जनवरी :देर शाम राँची के हरमू रोड में इस घटना को लेकर भारी बवाल हुई थी।
5 जनवरी: आईजी अखिलेश कुमार झा ने ईनाम राशि बढ़ाकर 50 हजार रुपया किए.
6 जनवरी: पुलिस ने युवती के स्वाब और नाखून को एफएसएल के लिए भेजा।
7 जनवरी: पुलिस ने घटनास्थल की जांच दोबारा एफएसएल टीम से कराई और युवती की सिर खोजने के लिए तलाशी अभियान चलाया।
8 जनवरी: एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने युवती के कटे हुए सिर की तलाश के लिए अभियान चलाया और इनाम राशि 50 हजार से बढ़ाकर पांच लाख किए।

9 जनवरी देर शाम एसएसपी को किसी ने गुप्त सूचना देकर एक गांव से लड़की गायब की सूचना दी।
10 जनवरी:चान्हाे थाना क्षेत्र के चटवल गांव के रहने वाले एक दंपती ने युवती को अपनी बेटी बताया।
11 जनवरी:पुलिस आरोपी की तस्वीर जारी की है।