चार संथाली नाबालिग लड़कियां और एक युवक का रेस्क्यू,एक मानव तस्कर गिरफ्तार…..पाँचों को बाहर ले जा रहा था…

राँची।झारखण्ड के रामगढ़ जिले के बरकाकाना जंक्शन पर शनिवार को आरपीएफ ने रेस्क्यू कर पांच लोगों को बरामद किया है। जिसमें चार नाबालिग लड़कियां और एक 19 साल का लड़का है।साथ ही एक मानव तस्कर को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार राँची-चोपन एक्सप्रेस में ये सभी जनरल बोगी में यात्रा कर रहे थे।बरकाकाना आरपीएफ पोस्ट एसआइ अमित कुमार,एसआइ स्मृति रेखा दत्ता, हेड कॉस्टेबल राजकुमार साव और अनुराग राज को भनक लगी कि ट्रेन में नाबालिग संथाली लड़कियों को मानव तस्कर ले जा रहा है। प्लेटफार्म नंबर तीन में ट्रेन खड़ी होते ही सुबह 10.30 बजे रेस्क्यू कर सबों को उतारा गया। इनमें चार संथाली नाबालिग लड़की और एक 19 वर्षीय लड़का शामिल है।

मानव तस्कर संतोष कुमार साह उम्र 45 वर्ष पिता देवनारायण साह साकिन तलबरिया, थाना बरहेट, जिला साहिबगंज को गिरफ्तार किया गया है। इससे फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

बरकाकाना के जीआरपी थाना में प्राथिमकी दर्ज

संथाली नाबालिग साहिबगंज के हैं। संथाली नाबालिग बच्चियों को लेकर आरपीएफ ने चाइल्ड राइट्स फाउंडेशन राँची के बैद्यनाथ कुमार से संपर्क किया है। तस्कर और अन्य बढहरवा से मुरी पैंसेजर ट्रेन से पहुंचे थे। इसके बाद ये सभी राँची-चोपन एक्सप्रेस का मुरी से डाल्टेनगंज का जेनरल टिकट लेकर सफर कर रहे थे। जीआरपी थाना बरकाकाना में एफआइआर दर्ज किया गया।

हालांकि पूरे मामले में राजकीय थाना बरकाकाना और आरपीएफ में मामला दर्ज करने को लेकर सहमति नहीं बन पाई थी। जिसके बाद मानव तस्करी मामले पर चाइल्ड राइट्स फाउंडेशन राँची से संपर्क किया गया है।चाइल्ड राइट्स फाउंडेशन ने राज्य के एक वरीय पुलिस अधिकारी को इसकी जानकारी दी।उसके बाद देर रात मामला दर्ज होने की खबर है। ।