Ranchi:एसएसपी ने दो पुलिस सहायता केंद्र का किया उद्घाटन,बीट पुलिसिंग को मिलेगा बढ़ावा

राँची।राजधानी राँची में बीट पुलिसिंग को कामयाब बनाने के लिए अब चौक चौराहों पर पुलिस सहायता केंद्र खोले जा रहे हैं।इसी दौरान मंगलवार को एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा चुटिया थाना क्षेत्र में दो पुलिस सहायता केंद्र का उद्घाटन किए। पहला चुटिया सरस्वती शिशु विद्यालय के पास और दूसरा ओवरब्रिज निवारणपुर में पुलिस सहायता केंद्र का उद्धघाटन किया गया।इस दौरान सिटी एसपी सौरभ,सिटी डीएसपी दीपक कुमार और चुटिया थाना प्रभारी रवि ठाकुर मौजूद थे।और स्थानीय लोग भी शामिल हुए।

सब इंस्पेक्टर स्तर का एक अधिकारी रहेंगे तैनात:

इस पुलिस सहायता केंद्र में सब इंस्पेक्टर स्तर का एक अधिकारी आमलोगों की समस्या के समाधान के लिए 24 घंटे तैनात रहेगा. इसके अलावा पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहेंगे. आम लोग किसी भी प्रकार की समस्या होने पर थाना जाने के बजाय सहायता केंद्र में तैनात अधिकारी से मिल सकते हैं।पुलिस सहायता केंद्र में शिकायत पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा

आपराधिक घटना पर भी नियंत्रण रखा जाएगा:

सहायता केंद्र के माध्यम से आपराधिक घटना पर भी नियंत्रण रखा जाएगा।उद्घाटन के दौरान एसएसपी ने कहा कि आमलोग खुद को सुरक्षित महसूस करें, पुलिस इसके लिए प्रयासरत है आमलोगों की सुविधा के लिए ही केंद्र खोला गया है। राजधानी राँची में बीट पुलिसिंग को कामयाब बनाने के लिए चौक चौराहों पर पुलिस सहायता केंद्र खोले जा रहे हैं।इस पुलिस सहायता केंद्र में सब इंस्पेक्टर स्तर का एक अधिकारी आमलोगों की समस्या के समाधान के लिए 24 घंटे तैनात रहेगा। यह पुलिस सहायता केंद्र अपराधियों पर पैनी नजर रखने के लिए बनाया गया है. जहां से बीट पुलिसिंग को मजबूत करने का काम किया जाएगा।इसके अलावा अपराधियों की गतिविधियों पर भी नजर रखी जाएगी। इसकी निगरानी उस क्षेत्र के थाना प्रभारी करेंगे।