Jharkhand: 5 हजार रुपए घूस लेते रोजगार सेवक को एसीबी ने किया गिरफ्तार,बिल के निकासी के नाम पर मांगा था घूस

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले में पांच हजार रुपए घूस लेते रोजगार सेवक को एसीबी ने गिरफ्तार किया है।मंगलवार को एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए रोजगार सेवक जगदीप कुजूर को सतबरवा मेला टांड़ काली मंदिर के पास गिरफ्तार कर लिया।जगदीप कुजूर रेवारातू पंचायत का रोजगार सेवक था।रोजगार सेवक को गिरफ्तार करने के बाद एसीबी अपने साथ ले कर चली गई।

बताया गया कि रोजगार सेवक के द्वारा कूप निर्माण के दौरान लाभूक को रुपए भुगतान कराने के बदले 10 हजार रुपए की घूस मांगी थी। रेवारातू गांव निवासी अजमेर आलम ने एसीबी को दिए आवेदन में कहा है कि 2020-21 में मनरेगा योजना से सिंचाई कूप बनाने का काम मिला था।जिसकी प्राकलन राशि 3 लाख 78 हजार रुपया है। कूप बनाने का निर्माण कार्य शुरू किया।बीच में निर्माण कार्य के दौरान मजदूरों को 89 हजार मजदूरी भुगतान किया गया। काम के दौरान ही लगातार पदाधिकारियों का चक्कर लगाते रहा, पर राशि का भुगतान नहीं किया गया।

वहीं अजमेर आलम ने कर्ज लेकर जैसे-तैसे कूप निर्माण कार्य को पूरा कर लिया। इसके बाद रुपए भुगतान के लिए रोजगार सेवक, बीपीओ और अन्य पदाधिकारियों से लगातार अनुरोध किया, लेकिन किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया. रुपए भुगतान करने को लेकर रोजगार सेवक द्वारा 10 हजार रुपए की मांग की जा रही थी इसके बाद अजमेर आलम ने इसकी शिकायत एसीबी से की एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया।सत्यापन के दौरान घूस मांगे जाने की बात सही पाई गई. जिसके बाद एसीबी ने कार्रवाई करते हुए रोजगार सेवक को गिरफ्तार कर लिया।