राँची के चुटिया पुलिस को मिली थी अपहरण होने की सूचना,त्वरित कार्रवाई में जो धराए वो निकला…….पलामू में गोलीबारी कर राँची भागा…….

राँची।राजधानी राँची के चुटिया इलाके में उस समय हड़कम्प मच गया जब पुलिस को सूचना मिली कि किसी युवक को कार में अपहरण कर ले जा रहा है और कार में युवक छुटने का प्रयास कर रहा है।सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत एक्टिव हुई।लेकिन जब सच्चाई पता चला तो मामला कुछ और निकला है।दरअसल,पलामू जिले के मेदिनीनगर शहर थाना क्षेत्र के बेलवाटिका गुरूद्वारा के पास बाइक सवार अपराधियों ने एक युवक को बुधवार की रात गोली मार दी। गंभीर स्थिति में युवक को बेहतर इलाज के लिए नावाटोली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।युवक की पहचान साहित्य समाज चौक के पास रहने वाले राजू राम उर्फ छोटू डोम के रूप में हुई है।वहीं,गोली चलाने वाले युवक सूरज चंद्रवंशी पलामू से भागकर राँची आ गया था।जिसे राँची के चुटिया थाना पुलिस ने गुरुवार को दिन के करीब 11 बजे चुटिया से गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्तार आरोपी को पलामू पुलिस को शाम में सौंप दिया गया है।

कार में एक युवक को अपहरण कर ले जाने की सूचना पुलिस को मिली

जानकारी के अनुसार,आज गुरुवार को 11 बजे राँची के चुटिया थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार को किसी ने सूचना दी कि चुटिया बाजार के मुख्य सड़क से एक कार के अंदर कुछ युवक मारपीट करते हुए बड़ी तेजी से नामकुम की ओर जा रहा है।एक युवक गाड़ी में चिल्लाते जा रहा है।आशंका है कि कहीं अपहरण करके तो नहीं ले जा रहा है।सूचना मिलने के बाद पुलिस एक्टिव हो गई।चारों ओर तुरंत घेराबंदी कर लिया गया।इसी बीच कार में बैठा एक युवक चुटिया के पॉवर हाउस चौक के पास कार से कूदकर रेलवे क्रॉसिंग की ओर भागने लगा।इसी दौरान पुलिस भी मौके पर पहुँच गई।वहीं कार चालक बड़ी तेजी कार लेकर नामकुम की फरार हो गया।कार से कूदकर भाग रहे युवक को थाना की गाड़ी में बैठाकर थाना लाया गया।

पलामू से ट्रेन से आया था,कार सवार ने ज़बरदस्ती बैठाया !

चुटिया थाना में पूछताछ में अपना नाम सूरज बताया और कहा कि वो पलामू से ट्रेन आया है।अरगोड़ा स्टेशन में उतरकर ऑटो से काँटाटोली जा रहे थे इसी बीच एक कार सवार दो युवकों ने उसे जबर्दस्ती कार में बैठाकर ले जाने लगा।इसी दौरान बाजार में भीड़ देखकर चिल्लाने लगे और कार का दरबाजा खोलकर कूद गए।उसके बाद पुलिस को देखकर पुलिस के पास आए।लेकिन जब चुटिया थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार ने पलामू पुलिस से सम्पर्क कर युवक के बारे में पता लगाया तो मालूम हुआ कि रात में एक युवक को गोली मारने की घटना में शामिल था और पलामू से भागा है,जिसे पुलिस ढूंढ रही है।

क्या है मामला:
बताया जा रहा कि राजू राम उर्फ छोटु नामक युवक को बाइक सवार अपराधियों ने बुधवार की रात गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।घटना के बाद छोटू के दोस्तों ने उसे इलाज के लिए पहले मेदिनीनगर के सदर अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के बाद चिकित्सकों ने राजू की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया,लेकिन परिजन उसे शहर के ही डॉक्टर राहुल अग्रवाल के निजी अस्पताल में ले गए। स्थानीय लोगों के द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही शहर थाना प्रभारी अभय कुमार सिन्हा, टीओपी वन के प्रभारी रेवाशंकर राणा, टीओपी टू के प्रभारी रूद्रानंद सरस पुलिस बल के साथ घटनास्थल और अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी ली और छानबीन में जुट गए।बताया जाता है कि राजू और उसके तीन दोस्त बेलवाटिका गुरूद्वारा के पास किसी काम से गए थे। वहां पर उन्हें देखकर 14 से 15 युवकों का ग्रुप घेर लिया और उनमें से सूरज कुमार नामक युवक ने गोली मारने की धमकी देते हुए छोटू के जबड़े में गोली मार दी।सूरज राजू से पूर्व परिचित है और तीन दिन पहले उनके बीच विवाद भी हुआ था।हालांकि पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी। वहीं घायल युवक के जबड़े से गोली निकाल दी गई है।उसे भर्ती कर उसका इलाज किया जा रहा है।शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अभय कुमार सिन्हा ने बताया कि युवक खतरे से बाहर है।उसका इलाज चल रहा है। गोली मारने वाले युवक की पहचान सूरज कुमार चंद्रवंशी के रूप में हुई है।पुलिस पूछताछ के बाद मामले का खुलासा हो सकता है।