Ranchi:जिस पेट्रोल पंप में काम करता था,उसी पेट्रोल पंप को लूटने जा रहा था,हथियार के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया…..

राँची।राजधानी की राँची पुलिस ने पेट्रोल पम्प में लूट होने से बचा लिया।लूट होने से पहले एक अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है।गिरफ्तार युवक जिस पेट्रोल पंप पर काम करता था उसे ही लूटने की योजना बना रहा था। वह अपनी योजना में सफल भी हो जाता, लेकिन उससे पहले ही वह एंटी क्राइम चेकिंग के दौरान वह हथियार के साथ दबोच लिया गया।

सिटी एसपी राज कुमार मेहता ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में बताया कि बीआईटी मेसरा थाना पुलिस ने एंटी क्राइम चेकिंग के दौरान एक अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वह मांडर स्थित एचपी पेट्रोल पंप को लूटने की प्लानिंग कर रहा था।गिरफ्तार अपराधी का नाम दीपक कुमार उर्फ दीपक गंझू है और वह रामगढ़ के रजरप्पा का रहने वाला है।

बताया कि वर्तमान में वह मांडर के उसी पेट्रोल पंप में काम कर रहा था, जिसे उसे लूटना था।सिटी एसपी राज कुमार मेहता ने बताया कि एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा के आदेश पर उन्होंने शहर में सभी थाना क्षेत्र में एंटी क्राइम चेकिंग के निर्देश दिए थे।मेसरा ओपी प्रभारी सुमित कुमार के नेतृत्व में नेवरी रिंग रोड में एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी क्रम में बाइक सवार एक युवक पुलिस को देखकर भागने लगा। मौजूद जवानों ने खदेड़कर युवक को दबोच लिया। इस दौरान पुलिस की टीम ने युवक की तलाशी ली तो उसके पास से एक देसी लोडेड पिस्टल के साथ कारतूस भी बरामद किया गया।

गिरफ्तार दीपक ने पुलिस को बताया कि वह पेट्रोल पंप पर काम कर अपना और अपने परिवार का पालन-पोषण नहीं कर पा रहा था। इस वजह से उसने अपने पुराने साथियों से संपर्क किया था। पुराने साथियों के साथ मिलकर वह एक गिरोह तैयार करने की फिराक में था। गिरोह के साथ मिलकर उसने लूट और रंगदारी की वारदात को अंजाम देने की योजना बनायी थी। हालांकि इससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया।

सिटी एसपी ने बताया कि आरोपी को रंगदारी और लूटपाट मामले में रामगढ़ पुलिस ने वर्ष 2017 में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। 2018 में दीपक जमानत पर जेल से बाहर निकल आया।इसके बाद वह मांडर स्थित एचपी पेट्रोल पंप में काम कर रहा था।दीपक जिस पेट्रोल पंप में कम कर रहा था। उस पेट्रोल पंप पर अच्छा खासा पैसा हर रोज जमा होता था। ज्यादा पैसे देखकर दीपक के मन में लालच आया था और वह हथियार और अपने पुराने साथियों को जमा कर लूट की प्लानिंग कर रहा था।