राँची एसएसपी ने दो पहिया वाहनों की सघन चैकिंग अभियान चलाने का सुबह आदेश दिए,फिर बाइक लेकर अपने जांच के निकल गए…..कई थानेदारों से स्पष्टीकरण पूछा गया…..

राँची।राजधानी राँची के चौक चौराहों पर तैनात पुलिस वाले ड्यूटी के प्रति कितने सजग रहते हैं। यह देखने-सुनने आज सड़क पर निकले राँची के नये एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा।टीशर्ट, पैंट और स्पोर्ट शूज पहने एसएसपी बाइक से निकले थे। हेलमेट पहने एसएसपी हर चौक-चौराहे से गुजरने पर वहां तैनात पुलिसकर्मी उन्हें पहचान न सके। इससे पहले एसएसपी ने शहर के तमाम थानेदारों और ट्रैफिक पुलिस को सुबह साढ़े 5 से साढ़े 7 तक दो पहिया वाहन की सघन चेकिंग का आदेश दिया था।लेकिन एसएसपी तब चौंक गये जब उन्होंने देखा कि कहीं कोई चेकिंग नहीं हो रही है। केवल अल्बर्ट एक्का चौक पर कुछ पुलिस वाले जरूर एक्टिव मोड में दिखे।

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा

एसएसपी ने अलबर्ट एक्का चौक,सुजाता चौक, अरगोड़ा चौक,न्यू मार्केट चौक एवं लालपुर चौक पर चेकिंग करने को कहा था। इन इलाकों के थानेदारों और ट्रैफिक पुलिस को कारण बताओं नोटिस भेजा गया है। वहीं सुखदेव नगर,लालपुर,चुटिया एवं अरगोड़ा थानेदारों को स्पष्टीकरण पूछा गया है। वहीं अल्बर्ट एक्का चौक पर बेहतर ढंग से ड्यूटी निभाने वाले कुछ पुलिसकर्मी को पुरस्कृत करने का आदेश दिया।एसएसपी के इस कड़े रुख के बाद पुलिस महकमा अलर्ट मोड में आ गया है।एसएसपी का पदभार ग्रहण करते ही चंदन कुमार सिन्हा ने ऐलान किया था कि उनका फोकस राजधानी में बेहतर पुलिसिंग और बच्चों महिलाओं की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता होगी।