Ranchi:कंटेनर में छुपाकर 38 क्विंटल डोडा ले जा रहा था,जांच में पकड़ाया,तस्कर और चालक फरार,स्कॉट करने वाला एक गिरफ़्तार…

राँची।एसएसपी किशोर कौशल को मिली गुप्त सूचना पर राँची पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 34.80 क्विंटल डोडा लदा कंटेनर (आरजे 14जीई4072) को पकड़ा है। वहीं पुलिस ने कंटेनर का स्कॉट कर रहे एक युवक सनिका पाहन (सण्डासोम मारंगहादा खूंटी निवासी ) को गिरफ्तार किया है।अन्य तस्कर फरार हो गया है।इस मामले में एएसपी मुख्यालय प्रथम मूमल राज पुरोहित ने बताया कि एसएसपी को सूचना मिली थी कि नामकुम थाना क्षेत्र के सपारोम जंगल की ओर से एक कंटेनर में भारी मात्रा प्रतिबंधित डोडा लोड कर बाहर ले जाया जा रहा है।

बताया गया कि सूचना के आधार पर एसएसपी ने एएसपी मुख्यालय प्रथम के नेतृत्व में एक टीम तुंरत गठित किया और एएसपी के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी शुरू की इसी बीच सपारोम जंगल की ओर से अहले सुबह एक कंटेनर आते दिखा।पुलिस ने जैसे ही कन्टेनर को रोकने के इशारा किया।चालक गाड़ी सहित अन्य तस्कर गाड़ी से कूदकर भागने में कामयाब रहा।वहीं पुलिस ने स्कॉट कर रहे दो बाइक सवार का पीछा किया तो एक युवक सनिका को पकड़ा और एक बाइक छोड़कर भाग गया। पुलिस ने दो मोटरसाइकिल (जेएच23ए2871),(जेएच01सीजेड 5358) जब्त की है।

इधर पुलिस ने जब कंटेनर की जांच की गई।जिसमें 50 पेटी आलू चिप्स के पीछे 193 बोरा में 34.80 क्विंटल डोडा बरामद किया गया।गिरफ्तार युवक ने बताया कि डोडा कहा ले जाना था उसे नहीं पता है।उसे सिर्फ स्कॉट करने को कहा गया था। जिसके बदले 10 हजार रुपए मिले थे।

पुलिस ने बताया कि संभवतः डोडा सपारोम से राजस्थान ले जाया जा रहा था।छापेमारी टीम में एएसपी मुख्यालय प्रथम मूमल राज पुरोहित,थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी, पुअनि रवि केशरी एवं सशस्त्र बल शामिल थे।