पलामू पुलिस ने पांच उग्रवादियों को किया गिरफ्तार,ईंट भट्ठा में पांच वाहनों को जलाया था…

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले में पांच दिन पहले कंडा स्थित ईंट भट्‌ठे में हुई आगजनी मामले का खुलासा पलामू पुलिस की दो स्पेशल टीम ने कर लिया है। इस मामले में चार दिनों के भीतर ही पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में टीएसपीसी के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से घटना में इस्तेमाल किया गया मोटरसाइकिल, मोबाइल और प्रतिबंधित संगठन का कुल 16 पर्चा बरामद किया गया। सभी गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है।गिरफ्तार आरोपियों में बसंत भुईंया,रंजय कुमार,बिरेंद्र कुमार,छोटु दास,सुधीर कुमार मेहता शामिल है।

पुलिस ने बताया कि घटना घटने के बाद ईंट भट्‌ठा मालिक सत्यानंद मेहता की ओर से नावा बाजार थाने में मामला दर्ज कराया गया था। दर्ज मामले के आधार पर पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा के निर्देश पर पलामू सदर एसडीपीओ ऋषभ गर्ग और विश्रामपुर एसडीपीओ सुरजीत कुमार के नेतृत्व में दो अलग-अलग टीम बनाया गया। दोनों टीमों के द्वारा छापामारी कर कार्रवाई करते हुए पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से प्रतिबंधित संगठन टीएसपीसी का 16 नक्सली पर्चा, हीरो मोटरसाइकिल और पांच मोबाइल जिसमें चार एंड्रायड फोन तथा एक की-पैड फोन बरामद किया गया।

बता दें बीते सोमवार की रात लगभग 10 बजे जिले के नावा बाजार थाना क्षेत्र के कंडा में टीएसपीसी के उग्रवादियों ने ईंट भट्टे पर हमला कर दिया। यहां काम करने वाले कर्मचारियों को भी बंधक बनाया। साथ ही यहां खड़े पांच ट्रैक्टरों में आग लगा दी। उग्रवादियों की संख्या 30 से 40 के आसपास थी। जिसमें कुछ हथियारबंद तो कुछ लोग लाठी-डंडे से लैस थे।