Ranchi:दो युवकों ने सोना चमकाने के नाम पर हाइकोर्ट के अधिवक्ता की माँ से तीन लाख के गहने की ठगी कर फरार,पुलिस ने ठगों की तालाश में कई जगहों पर छापेमारी की

राँची।नामकुम थाना क्षेत्र में ठगों ने सोना का जेवर साफ करने के दौरान करीब तीन लाख गहना की ठगी कर लिया है।बता दें राजधानी राँची में ठग द्वारा तरह तरह के तरकीब लगाकर ठगने का काम कर रहा है।ये ताजा मामला थाना क्षेत्र के महुआटोली मथुरापुरम का है जहां दो युवक सैल्समेन बनकर बुजुर्ग महिला को सोना चमकाने का लालच देकर सोने का हार ठग लिया।महिला झारखण्ड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता धीरज कुमार की माताजी है।मामले में थाना में अधिवक्ता ने लिखित शिकायत की है।ठगों के शिकार हुई बुजुर्ग महिला के अनुसार घर पर अकेली थी।धीरज कुमार न्यायालय गए हुए थे।सुबह 11:30 बजे दो युवक सैल्स मेन बनकर आएं एवं फ्री में सोना चमकाने का लालच देकर सोने का हार चमकाने के लिए लिया।सफेद पाउडर में डालने के कुछ देर बाद पाउडर से भरी थैली दी एवं दस मिनट बाद खोलने को कहा जिसके बाद दोनों वहां से चले गए।दस मिनट बाद महिला ने थैली खोली तो हार गायब थी। बताया हार 65 ग्राम का था जिसकी क़ीमत तीन लाख रुपए थी।वहीं पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए ठगों की तालाश में जुट गई है।

अवैध बालू लदा हाईवा जब्त

नामकुम थाना पुलिस ने अवैध बालू लदा हाईवा (जेएच12डी 7816) जब्त किया है थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि बुण्डू की ओर से आ रहे हाईवा को रोककर बालू से संबंधित कागजात मांगी गई, परंतु ट्रक के चालक हरिमोहन सिंह मुंडा एवं खलासी विकास करमाली ने नहीं दिखाया। पुलिस हाईवा जब्त कर थाना ले आई। आगे की कार्रवाई के लिए खनन पदाधिकारी को आवेदन लिखा गया है।