पलामू से दिलदहलाने वाली घटना सामने आई,मंदिर के अंदर जल रहे दीपक से महिला की साड़ी में आग लग गई,जिंदा जल गई

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले से दिलदहलाने वाली घटना सामने आई है। एक महिला की जिंदा जलने मौत हो गई है।बताया जाता है कि महिला मंदिर के अंदर सफाई कर रही थी, तभी मंदिर में जल रहे दीये से उसकी साड़ी में आग लग गई। वह भागकर बाहर आई, लेकिन तेज हवा की वजह से आग फैल गई। फिर महिला भागकर मंदिर के अंदर गई। आसपास के लोगों ने पानी डालकर आग बुझाई और गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

यह घटना जिला मुख्यालय मेदिनीनगर स्थित शिव मंदिर की है। हादसा सोमवार दोपहर करीब 12 बजे हुआ। जिले के कुंड मुहल्ला निवासी रामनारायण प्रसाद की पत्नी मीना देवी (60) अपने घर के पास ही स्थित शिव मंदिर में सुबह करीब साढ़े 11 बजे पूजा करने गई थी। वह मंदिर में साफ-सफाई कर रही थीं।इसी दौरान महिला की साड़ी मंदिर में जल रहे दीया के संपर्क में आ गई। देखते ही देखते आग महिला के कपड़ों में फैल गई। जान बचाने के लिए महिला भागते हुए मंदिर से बाहर निकली। बाहर आने पर हवा तेज होने के कारण आग और तेज हो गई, इसके बाद महिला दोबारा मंदिर में घुस गई।


लोगों ने आग बुझा दी, महिला की इलाज के दौरान मौत


महिला को जलते हुए आसपास के लोगों में चीख पुकार मच गई। लोगों ने आनन-फानन में अपने-अपने तरीके से महिला को बचाने का प्रयास किया। कुछ लोग बाल्टी में पानी लेकर आग बुझाने दौड़े। जब तक आग बुझाई गई, तब तक महिला बुरी तरह जल गई थी। इलाज के लिए MMCH ले जाया गया। यहां हालत गंभीर होने पर उसे इलाज के लिए राँची रेफर कर दिया। आखिरकार सोमवार देर रात महिला ने दम तोड़ दिया। मंगलवार को महिला का अंतिम संस्कार किया गया।