Ranchi:ट्रक चालक ने दोस्तों के साथ मिलकर पत्नी की हत्या कर दी,ग्रामीणों ने आरोपी पति को पकड़कर पुलिस के हवाले किया,दोनों दोस्त फरार

राँची।जिले के बुंडू थाना क्षेत्र के जामटोली-आलना गांव में एक ट्रक चालक ने अपनी पत्नी की हत्या दो दोस्तों के साथ मिलकर कर दी।बताया गया कि घटना बुधवार की देर रात लगभग 12 बजे की है।सूचना पर पुलिस ने गुरुवार की सुबह कार्रवाई करते हुए आरोपी पति विश्वनाथ स्वांसी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसके दोनों दोस्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। इस संबंध में मृतिका रेवती देवी 29 वर्ष के पुत्र ने बताया कि उसके पिता विश्वनाथ ने बीडीओ और मधु उर्फ फुफा के साथ मिलकर उसकी माँ को गर्दन दबाकर मार डाला। घटना के समय गांव में उसके घर के बगल में जितिया नाच हो रही थी, उसकी बहन और अन्य लोग वहीं गए थे। बताया जाता है कि मृतका रेवती देवी दो बच्चों की माँ थी। उसे आठ वर्ष की एक पुत्री और छह वर्ष का एक पुत्र है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

इधर जितिया पर्व पर अपनी ससुराल राँची के कोकर से मायके पहुंची आरोपी विश्वनाथ की बहन सोमवारी देवी ने बताया कि विश्वनाथ प्रतिदिन शराब पीकर पत्नी के साथ मारपीट करता था। कुछ दिन पहले विश्वनाथ की पिटाई से रेवती का गर्भपात हो गया था। यह मामला तब बुंडू महिला थाने तक भी पहुंचा था। पुलिस ने विश्वनाथ को गिरफ्तार भी किया था, इसके बाद भी उसकी आदत नहीं सुधरी। वह शराब के नशे में अपने वृद्ध माता-पिता की भी पिटाई करता था। गत रात पिटाई की डर से पिता सोनाराम स्वांसी और माता मनमति देवी घर छोड़कर भाग गए थे। घटना को अंजाम देने के बाद विश्वनाथ स्वांसी और उसके दोनों दोस्त तमाड़ निवासी बीडीओ और बानाबुरु निवासी मधु फरार गए। ग्रामीणों ने गुरुवार की सुबह विश्वनाथ को उसके एक संबंधी घर से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

परिजनों ने बताया कि मृतका रेवती देवी के पुत्र मनीष स्वांसी (छह वर्ष) का ब्लड लेवल बार-बार कम हो जाता है। इस कारण लगभग प्रति माह उसे ब्लड चढ़ाने की जरूरत पड़ती है, परंतु अब माँ की हत्या होने और पिता के जेल जाने से यह समस्या उत्पन्न हो गई है कि उस बालक को प्रति माह ब्लड चढ़ाने राँची लेकर कौन जाएगा? परिवार में उसके वृद्ध दादा-दादी के अलावा कोई नहीं है। परिवार में कोई कमानेवाला भी नहीं बचा है।