#RANCHI:किरायेदार ने बच्चे का किया अपहरण,पुलिस ने छापेमारी कर बच्चा को बरामद कर लिया,युवती समेत दो गिरफ्तार..

राँची।लालपुर थाना क्षेत्र स्थित केएम मल्लिक रोड में रहने वाले रमेश कुमार के 12 वर्षीय पुत्र वैभव राज अपहरण मामले में राँची पुलिस ने युवती प्रीति हेम्ब्रम समेत दो आरोपी को गिरफ्तार किया है।घटना रविवार दोपहर करीब 3 बजे की है। गिरफ्तार युवती प्रीति और युवक रमन कुमार किरायेदार है। दोनों आरोपी को पुलिस ने देर रात सदर थाना क्षेत्र में मदन ढाबा के पीछे एक किराये के मकान से पकड़ा है। इस मामले में लालपुर थाना में अपहृत वैभव राज के पिता रमेश ने दोनों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया है।

घटना के सम्बन्ध बताया गया है कि 26.07.2020 को रात्रि में करीब 10.00 बजे वादी रमेश कुमार के द्वारा अपने छोटा पुत्र वैभव राज उर्फ लल्ला को फिरौती के नियत से अपहरण करने का आवेदन दिया गया है। इस संबंध में लालपुर थाना कांड सं0-176/20 दि0-26.07.20 धारा -364ए/34भा.दि.वि दर्ज की गई है।वरीय पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशानुसार छापामारी दल गठित कर कांड में त्वरित कारवाई करते हुए बच्चा की बरामदगी कर ली गई है तथा इस कांड के दोनों नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

छापेमरी में गिरफ्तारी
रमन कुमार उम्र-19 वर्ष पिता दिलीप कुमार सिंह,सा 0 नियर हॉस्पिटल अड्डा रोड सासाराम जिला रोहतास वर्तमान में केएम मल्लिक रोड वसंत स्टोर के पास रमेश कुमार के घर किरायेदार,थाना लालपुर जिला राँची और प्रीति हेम्ब्रम 23 वर्ष , पिता सुदाम हेम्ब्रम ,सा.महोलिया पोस्ट चकाई थाना चंद्रमंडी जिला जमुई,वर्तमान में केएम मल्लिक रोड वसंत स्टोर के पास रमेश कुमार के घर किरायेदार थाना लालपुर जिला राँची है।

छापामारी दल
पुअनि-इन्द्रदेव रजक,प्रभार -थाना प्रभारी , लालपुर थाना,पुअनि-राकेश कुमार सिंह , लालपुर थाना
सअनि- रामप्रसाद हेम्ब्रम ,लालपुर थाना राँची
सअनि-रवीन्द्र राम
आरक्षी-हिन्दु गोप
आरक्षी-जॉन टोपनो
महिला आरक्षी-पुतुल कुमारी

क्या है मामला:-

पुलिस को दिए आवेदन के अनुसार कल दोपहर में पकड़े गए दोनों आरोपी कमरा बदलकर सदर इलाके में चले गए थे। वहीं, दोपहर के बाद से उनका बेटा वैभव भी गायब था। वैभव के पिता रमेश ने जब कॉल कर पता लगाने की कोशिश की, तो दोनों का मोबाइल बंद मिला। फिर व्हाट्सअप कॉल पर बातचीत किया, तो पकड़े गए किरायेदार ने कहा कि दोनों घर जा रहे है। कुछ दिन के बाद राँची आयेंगे तो उनका पैसा दे देंगे। फिर, जब देर शाम तक उनका बेटा भी नही आया तो पुलिस को मामले की जनकारी दी और दोनों किरायेदार पर अपहरण का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत किया है।पुलिसिया जांच जारी है।पुलिस मामले में ज्यादा कुछ नहीं बता रहे हैं पुलिस का कहना है शिकायत दर्ज कराया गया है उसी के आधार पर कार्यवाही हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.