राँची;SSP की अच्छी पहल, कोविड हेल्पलाइन ग्रुप के माध्यम से 244 कोरोना के गंभीर मरीजों को कराया गया हॉस्पिटल में भर्ती.

राँची।कोरोना संक्रमितों को समय पर इलाज नहीं मिलने से हाहाकर मचा हुआ है।हॉस्पिटल्स में बेड नहीं मिल रहा है।जिसे मुश्किल से मिल भी रहा है, वो कोरोना इलाज के लिए अनुकूल नहीं है. साथ ही बेड और एंबुलेंस के लिए मनमानी भी हो रही है। इस समस्या को देखते हुए राँची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने अच्छी पहल की है। कोरोना के गंभीर मरीज को हॉस्पिटल में भर्ती कराने के लिए रांची पुलिस को कोविड हेल्पलाइन ग्रुप बनाया है।इस के माध्यम से राँची पुलिस ने अबतक 244 कोरोना के गंभीर मरीजों को शहर के अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया है।

जानिए कैसे काम करता है राँची पुलिस को कोविड हेल्पलाइन ग्रुप:

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के द्वारा कोरोना मरीजों को बेहतर सहायता पहुंचाने के लिए राँची पुलिस को कोविड हेल्पलाइन ग्रुप बनाया गया है।इस ग्रुप में राँची पुलिस के सभी पदाधिकारी शामिल है। एसएसपी ने सभी थानेदारों को निर्देश दिया है कि, उनके क्षेत्र में कोरोना के वैसे मरीज जिनकी हालत गंभीर है और उनके परिजन उनसे सम्पर्क करते है तो, उस मरीज का डिटेल रांची पुलिस को कोविड हेल्पलाइन ग्रुप में डाले।जिसके बाद राँची पुलिस के द्वारा शहर के हॉस्पिटल प्रबंधन से अनुरोध कर गंभीर मरीज को हॉस्पिटल में भर्ती कराया जाता है. रांची पुलिस ने अबतक 244 कोरोना के गंभीर मरीजों को अलग अलग हॉस्पिटल में भर्ती कराया है।

कोरोना मरीज की सहायता के लिए एसएसपी ने किया है तीन पुलिस टीम का गठन:

राँची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कोरोना मरीज की सहायता के लिए तीन पुलिस टीम का गठन किया है. ये टीम समस्याओं को न सिर्फ सुनेगी, बल्कि उन्हें मदद भी पहुंचाएगी।सहायता के लिए जो तीन पुलिस टीम का गठित की गयी है. उसकी पहली टीम रिम्स में तैनात की गयी है। यहां वालंटियर पदाधिकारी के रूप में बरियातू थाना प्रभारी सपन कुमार महथा को तैनात किया गया है। उनके साथ पुलिस लाइन से चार अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। लोगों की सहायता के लिए जो तीन पुलिस टीम का गठित की गयी है। उसकी पहली टीम रिम्स में तैनात की गयी है।यहां वालंटियर पदाधिकारी के रूप में बरियातू थाना प्रभारी सपन कुमार महथा को तैनात किया गया है. उनके साथ पुलिस लाइन से चार अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. दूसरी टीम सदर हॉस्पिटल में तैनात की गयी है।यहां वालंटियर पदाधिकारी के रूप में लोअर बाजार थाना प्रभारी सतीश को तैनात किया गया है।उनके साथ पुलिस लाइन से चार अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है।और तीसरी टीम पूरे राँची जिला में कहीं भी आवश्यकता अनुसार सहयोग प्रदान करने के लिए गठित की गयी है। जिसका वालंटियर पदाधिकारी के रूप में इंस्पेक्टर जॉन मुर्मू की प्रतिनियुक्ति की गयी है।