#RANCHI:राँची एसएसपी का पदभार ग्रहण सुरेंद्र कुमार झा ने किया,वर्तमान एसएसपी अनीश गुप्ता ने उन्हें राँची के एसएसपी का पदभार सौंपते हुए बधाई दी..

राँची।राजधानी राँची के 71वें एसएसपी के तौर पर 2010 बैच के आइपीएस सुरेन्द्र कुमार झा ने शुक्रवार को पदभार संभाला।2008 बैच के आइपीएस अनीश गुप्ता ने उन्हें राँची के एसएसपी का पदभार सौंपते हुए बधाई दी। पदभार संभालने के साथ ही नवनियुक्त एसएसपी ने कहा कि राँची जिले की लॉ एंड ऑर्डर को मेंटेन करना उनकी प्राथमिकता होगी।सुरेन्द्र कुमार झा राँची के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं।इससे पहले वो राँची में ग्रामीण एसपी रह चुके हैं।इसलिए यहां की हर स्थिति से वाकिफ हैं।
2010 बैच के आइपीएस सुरेंद्र कुमार झा की पहली पोस्टिंग चक्रधरपुर में एसडीपीओ के पद पर हुई थी. इसके बाद रांची ग्रामीण एसपी बने।फिर चतरा के एसपी बनाए गए,धनबाद में जब एसएसपी का पद सृजित हुआ तो उन्हें धनबाद का पहला एसएसपी बनाया गया था.इसके बाद कोडरमा फिर गिरिडीह के एसपी बने.

राज्य सरकार ने 7 आइपीएस का किया था तबादला

बता दें गुरुवार को राज्य सरकार ने प्रदेश के सात आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया था।गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने गुरुवार को इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर थी. जारी अधिसूचना के अनुसार, गिरिडीह के एसपी सुरेंद्र कुमार झा को राँची का सीनियर एसपी बनाया गया. वहीं धनबाद के ग्रामीण एसपी अमित रेणु को गिरिडीह के एसपी की कमान सौंपी गई।राँची के एसएसपी अनीश गुप्ता को जैप वन का कमांडेट बनाया गया है।जबकि जैप वन की कमांडेट शिवानी तिवारी को विशेष शाखा भेजा गया है. पलामू के डीआइजी का अतिरिक्त प्रभार राँची रेंज के डीआइजी अखिलेश कुमार झा के पास था।जिसपर अब राजकुमार लकड़ा को पदस्थापित किया गया।गृह रक्षा वाहिनी के डीआइजी व धनबाद के ग्रामीण एसपी का पद फिलहाल रिक्त है।