तबरेज मामले में प्रदर्शन करने के दौरान किया था गुंडई, गृह विभाग की अनुमति के बाद अब चलेगा मुकदमा।

गृह विभाग की चिट्ठी

राँची। राँची:सरायकेला में 17 जून को भीड़ ने बाइक चोरी के शक में 22 वर्षीय तबरेज अंसारी की बुरी तरह से पिटाई के बाद तबरेज अंसारी की 22 जून को हुई मौत के बाद रांची में 6 जुलाई को मेन रोड में धार्मिक उन्माद फैलाने के मामले में पांच आरोपियों के ऊपर मुकदमा चलेगा जिनमें मोहम्मद समर उर्फ नवाब चिश्ती, तबरेज अंसारी उर्फ शेरा, आमिर अंसारी, आतिक उर्फ बुलेट और साहिल गद्दी उर्फ कुरकुरे शामिल है. इन सभी आरोपियों के ऊपर 295 ए के तहत गृह विभाग ने मुकदमा चलाने की अनुमति रांची पुलिस को दे दी है. बता दें कि इन पांचों आरोपियों के खिलाफ 6 जुलाई को हिंदपीढ़ी थाना में 55/2019 मामला दर्ज किया गया है.

क्या है मामला:-

बता दे की सरायकेला के धातकीडीह में चोरी के आरोप में पिटाई के बाद हिरासत में तबरेज अंसारी नाम के युवक की मौत के बाद रांची के उर्स मैदान में एक खास समुदाय के लोगों के द्वारा जनाक्रोश सभा का आयोजन किया गया था.बवाल की पहली घटना शाम लगभग पांच बजे राजेंद्र चौक पर हुई,जहां जनाक्रोश सभा से लौट रही भीड़ ने कुछ बस यात्रियों की टिप्पणी के बाद जमकर उत्पात मचाया. भीड़ ने यहां पथराव कर कई बसों और कारों के शीशे तोड़ डाले, जबकि एक बाइक और ई-रिक्शा में भी तोडफ़ोड़ की गई.तोडफ़ोड़ के बीच राजेंद्र चौक पर काफी देर तक अफरातफरी रही.हालांकि तुरंत पुलिस ने उत्पात कर रहे बदमाशों को वहां से खदेड़ा.इसके बाद तोडफ़ोड़ की शिकार हुई बस व अन्य वाहनों को भेजा गया. घटना के बाद पूरा मेन रोड पुलिस छावनी में तब्दील हो गया.

सड़क जाम कर रहे एक खास समुदाय के लोगों ने दो युवकों के साथ की थी मारपीट:-

बता दे की जनाक्रोश सभा से ही निकलकर एयरपोर्ट के पीछे स्थित एयरपोर्ट ग्राउंड गए तीन युवकों को 20-25 युवकों के द्वारा पिटाई करने का मामला सामने आया था. घायलों में एक युवक सेंट्रल मुहर्रम कमेटी के महासचिव इस घटना के विरोध में 6 जुलाई की रात के लगभग 10 बजे मेन रोड में एकरा मस्जिद के पास खास संगठनों ने जमकर बवाल किया. यहां भी भीड़ ने कई वाहनों में तोडफ़ोड़ की और घटना का वीडियो बना रहे दो युवकों की जमकर पिटाई कर दी जिनमें एक युवक को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. पुलिस ने यहां भी चुस्ती के साथ स्थिति को बिगडऩे से संभाल लिया था.