तीन एकड़ जमीन विवाद को लेकर हुआ था अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह की हत्या,मुख्य आरोपी गिरफ्तार.

रांची: कांके थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर में 9 दिसंबर की रात रांची सिविल कोर्ट के अधिवक्ता राम प्रवेश सिंह की गोली मारकर हत्या करने के मामले में रांची पुलिस ने खुलासा कर लिया है.सूचना है कि रामप्रवेश सिंह की हत्या सर्वोदय नगर में तीन एकड़ जमीन को लेकर की गई थी.बताया जा रहा है कि हत्या का मुख्य आरोपी राम पाहन है उसी के द्वारा शूटर को सुपारी देकर हत्या की घटना का अंजाम दिलवाया गया था. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया है हालांकि अभी तक पुलिस के द्वारा गिरफ्तारी की कोई पुष्टि नहीं की गई है.बताया जा रहा है कि पुलिस इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटनाक्रम की पूरी जानकारी देगी.बता दे की रामप्रवेश सिंह कि हत्या 9 दिसंबर को उनके घर के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

गोली मारकर फरार हो था गया शूटर:-

सर्वोदय नगर के रहने वाले अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह हर दिन की तरह अपनी कार को घर के सामने लगा कर अपने घर की ओर जा रहे थे.इसी दौरान एक युवक हाथ में कट्टा छिपाए हुए आता है और उन्हें गोली मारकर फरार हो गया था.सीसीटीवी में साफ नजर आ रहा था कि जैसे ही राम प्रवेश सिंह अपने कार से उतरकर अपने गली में घूम रहे एक अनजान शख्स को देखते हैं. वैसे ही वह शख्स उनके नजदीक आ जाता है और इससे पहले की रामप्रवेश अनजान शख्स से कुछ पूछ पाते वह कट्टा उनके सिर से सटाकर उन्हें गोली मार देता है और वह वहीं जमीन पर गिर जाते हैं आनन-फानन में उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया और उनकी मौत हो गई.

जमीन विवाद बनी हत्या का वजह:-


अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह की हत्या के बाद पत्नी रीता देवी और बेटे अभिषेक ने कहा कि सर्वोदय नगर की ही एक जमीन पर कब्जा के प्रयास को लेकर रामप्रवेश सिंह निशाने पर थे.