Ranchi:पहले दिन चाकूबाजी कर मोबाइल लूटा,युवक घायल,फिर दूसरे दिन मारपीट और बाइक क्षतिग्रस्त किया,पुलिस जांच में जुटी है

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना अंतर्गत प्रखंड कार्यालय के समीप खिजरी गांव जाने वाले रास्ते के समीप अपराधियों ने युवक के पीठ में चाकू मारकर मोबाइल छीन लिया।चाकूबाजी में असमक हांसदा के पीठ में चोट आई है।घटना बुधवार की रात 11 बजे की है।असमक के अनुसार वह सर्वश्री हर्ष प्राईवेट लिमिटेड में प्रशिक्षण लेकर खाद बीज बेचने का काम करता है। अन्य कर्मियों के साथ खिजरी गांव में बिल्लू के घर में किराए पर रहता है। कुछ अन्य कर्मी सदाबहार चौक में रहते हैं। बुधवार की रात सदाबहार चौक से कर्मियों को खाना पहुंचाकर अन्य कर्मी जोगा बेहरा के साथ खिजरी लौट रहा था।बताया कि खिजरी मोड़ के समीप 2 बाइक पर सवार 6 लोग पहुंचे और मारपीट कर मोबाइल छीन लिया। विरोध करने पर असमक के पीठ पर चाकू से वार कर दिया। शोर मचाने पर सभी डोरंडा की ओर फरार हो गए।

बताया जाता है कि घटना के दूसरे दिन गुरुवार को भी रात 11 बजे अन्य कर्मी अरुपा नंदनई एवं जलधर महंतों की सदाबहार चौक से खाना देकर लौटने के दौरान बाइक का पेट्रोल खत्म हो गया। दोनों बाइक को धकेल कर ले जा रहे थे इसी दौरान एक स्कूटी एवं एक केटीएम बाइक से पांच युवक पहुंचे और मारपीट करने लगे। दोनों बाइक छोड़कर भाग गए। युवकों ने बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया। प्राथमिक इलाज़ के बाद शुक्रवार को थाना में लिखित आवेदन दिया गया।पुलिस ने बताया कि मारपीट का आवेदन मिला है।जांच पड़ताल की जा रही ह।

घटना स्थल के समीप मंत्री, डीएसपी आवास एवं सरकारी कार्यालय

चाकूबाजी के घटना स्थल के 50 मीटर की दूरी के अंदर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, डीएसपी आशीष महली का आवास के अलावा प्रखंड सह अंचल कार्यालय, सीआरसी कार्यालय है।

पीसीआर कर्मी नहीं करते गश्त

स्थानीय लोगों ने बताया कि सदाबहार चौक से घाघरा तक के लिए पीसीआर 18 रहता है,परंतु पीसीआर के पुलिस कर्मी गश्त नहीं लगाते एक जगह गाड़ी खड़ा कर रात में सो जाते हैं।स्थानीय लोगों का कहना है पीसीआर कर्मी सिर्फ ड्यूटी करते हैं उन्हें अपराध नियंत्रण करने से कोई लेना देना नहीं है।