Ranchi:प्रतिशोध में युवक की पीट पीटकर हत्या का आरोप,सैकड़ों ग्रामीणों ने अनगड़ा थाना का घेराव किया है,मृतक के भाई ने 10 लोगों खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया

राँची।राजधानी राँची के अनगड़ा थाना क्षेत्र में तीन दिन से लापता 22 वर्षीय रतन महतो का शव मंगलवार को मिला था।इसी को लेकर परिजनों और सिरका गांव के लोग ने बुधवार को गोलबंद होकर अनगड़ा थाने का घेराव किया।ग्रामीणों का आरोप है कि मॉब लिंचिंग कर रतन महतो के शव को कुएं में फेंक दिया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह 11 बजे सिरका गांव के लोग अनगड़ा थाना के पास जुटने लगे।देखते ही देखते सैकड़ों महिला-पुरूषों की भीड़ जमा हो गई।वहीं मृतक के भाई ने सिरका गांव से कुछ दूरी पर स्थित महेशपुर गांव के दस लोगों के खिलाफ थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।मृतक के भाई का आरोप है कि इसी साल मार्च महीने में महेशपुर गांव का मुबारक खान सिरका गांव में टायर चोरी करने आया था। तब ग्रामीणों ने उसे खदेड़ा था।भागते वक्त रास्ते में गिरने के कारण उसकी मौत हो गई थी।लेकिन उसके परिजनों ने मॉब लिंचिंग का आरोप लगाया था। उस मामले में गांव के 19 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इसलिए मृतक के भाई ने आशंका जताया है कि उसी मामले के प्रतिशोध में रतन महतो की मॉब लिंचिंग की गई है।

इधर सिरका गांव के लोगों का कहना है कि मार्च में जब मोबारक खान की मौत हुई थी तब राँची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम महेशपुर गांव पहुंचे थे और मुबारक के जनाजे को कंधा दिया था इसके अलावा 50 हजार रुपये की सहायता राशि भी दी थी।लिहाजा, ग्रामीण चाह रहे हैं कि इस मामले में भी ग्रामीण एसपी नौशाद आलम उनके बीच पहुंचें और पीड़ित परिवार को न सिर्फ मुआवजा दें बल्कि अंतिम संस्कार में भी शामिल हों।इधर भारी भीड़ जुटने के बाद अनगड़ा थान की सुरक्षा के लिए राँची से अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाकर तैनात कर दिया गया है।समाचार लिखे जाने तक थाना में ग्रामीण जुटे हैं।