झारखण्ड:रंगदारी मांगने को लेकर जेल में भिड़े दो पूर्व मंत्री, दर्ज हुआ थाना में केस

राँची।होटवार स्थित बिरसा मुंडा जेल दो पूर्व मंत्री एनोस एक्का और योगेन्द्र साव आपस में भिड़ गया।मिली जानकारी के अनुसार दो हजार रुपये को लेकर दोनों पूर्व मंत्रियों में पहले बकझक हुई, फिर मारपीट तक की स्थिति पैदा हो गई। मौके पर मौजूद अन्य कैदियों ने बीच- बचाव कर मामले को शांत कराया।इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे पर सियासी आरोप भी लगाये. एक-दूसरे को अपशब्द भी कहा और धमकी भी दी।

जेल प्रशासन से अलग-अलग शिकायत

दोनों पक्षों ने इस सिलसिले में जेल प्रशासन से अलग-अलग शिकायत की है।जेल प्रशासन ने घटना की जानकारी बृहस्पतिवार को ही सीनियर पुलिस अधिकारियों को भी दी।दोनो ओर से आज खेलगांव थाना में पूर्व मंत्रियों की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है।

थाना में दर्ज हुआ केस

पूर्व मंत्री एनोस एक्का ने योगेन्द्र साव पर जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल करने, गाली-गलौज और धमकी देने का भी आरोप लगाया है. पुलिस एनोस एक्का की शिकायत पर योगेन्द्र साव के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज किया गया है।वहीं दूसरी ओर योगेन्द्र साव ने एनोस एक्का पर रंगदारी मांगने, धमकी देने के साथ-साथ गाली-गलौज करने का भी आरोप में केस दर्ज हुआ है।

इन मामलों में सजा काट रहे हैं दोनों पूर्व मंत्री

बता दें कि पूर्व मंत्री एनोस एक्का हाल में ही आय से अधिक संपत्ति के मामले में सात साल की सजा मिली है. इसके अलावा पारा शिक्षक हत्याकांड में वे उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. वहीं पूर्व मंत्री योगेन्द्र साव जमीन अधिग्रहण के विरोध के मामले में जेल में बंद हैं।

पहले भी जेल में नेता के द्वारा हुई है मारपीट

बता दें कि इसी होटवार जेल में पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने अक्तूबर 2011 में मारपीट की थी।झगड़े में उनका हाथ टूट गया है. उस मामले में भी सदर थाने में मधु कोड़ा के साथ-साथ एनोस एक्का पर केस दर्ज हुआ था।