Breaking:झारखण्ड में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की बढ़ोतरी,मरीज की संख्या 14 हुई।

राँची।बोकारो जिला में एक और कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिला है।यह व्यक्ति भी चंद्रपुरा प्रखंड के रहने वाला है।बोकारो सिविल सर्जन ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है।ऐसे बृहस्पतिवार देर रात से ही खबर थी कि एक शख्स की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव है।
कोरोना वायरस से संक्रमण का ताजा मामला उसी तेलो गांव का है, जहां की एक महिला में सबसे पहले कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

गुरुवार को तेलो गांव के चार और लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसमें सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पायी गयी महिला की दो बेटियों समेत चार लोग इस जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे।इस तरह बोकारो में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6 हो गयी है, जिसमें एक की मौत हो चुकी है।झारखण्ड में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 14 हो गयी है।

राजधानी राँची के रिम्स में बृहस्पतिवार को भर्ती कराये गये एक बुजुर्ग मरीज की हालत गंभीर बतायी गयी है। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।वेंटिलेटर पर रखा गया यह शख्स हिंदपीढ़ी में कोरोना वायरस से संक्रमित मलयेशियाई महिला के संपर्क में आयी एक महिला का पति है।उसके दो बेटों को भी रिम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।बता दें मलयेशियाई महिला के संपर्क में आयी एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी।बाद में उसके पति और दो बेटों में भी इस संक्रमण की पुष्टि हुई. उसका पति किडनी की बीमारी से पीड़ित है।

बताया जा रहा है कोरोना वायरस उन लोगों के लिए जानलेवा साबित होता है, जो सांस संबंधी या किसी अन्य गंभीर बीमारी से पीड़ित हों. बोकारो में गोमिया के साड़म के जिस 75 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु बुधवार-गुरुवार की रात हुई,उन्हें सांस से जुड़ी समस्या थी। सांस लेने में तकलीफ की वजह से उन्हें बोकारो जेनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मृत्यु हो गयी।

बुजुर्ग की मौत के बाद उनमें कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके बाद डॉक्टर और नर्स समेत कई लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है।झारखण्ड में अब तक 1315 लोगों की जांच की गयी है, जिसमें 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।इनमें से एक व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है. इस तरह राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 13 मरीज हैं, जिनका राँची, बोकारो और हजारीबाग के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव राँची के मरीज है।जहां राँची के हिंदपिड़ी से कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या 7,बोकारो 6 और हजारीबाग 1 मिले हैं।झारखण्ड में कुल कोरोना+ 14 हो गई है।