राँची:मुकेश की हत्या करने के लिए पूरन एक्का ने 8 अपराधी को शामिल किया,ढाई लाख की सुपारी दी,पूरन समेत 7 अपराधी गिरफ्तार,2 फरार

राँची।राजधानी राँची के डोरंडा में मुकेश यादव की हत्याकांड का खुलासा हो गया है।जमीन विवाद में और पैसे की लेन-देन को लेकर डोरंडा इलाके की फॉरेस्ट कॉलोनी में गोली मारकर मुकेश यादव की हत्या कर दी गयी थी। इसको लेकर डोरंडा के रहने वाला पूरन एक्का ने मुकेश की हत्या के लिए अपने परिचित अनूप लकड़ा को ढाई लाख रुपये की सुपारी दी थी।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर राँची पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है।ये जानकारी आज प्रेसवार्ता में एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने दी।

गिरफ्तार अपराधियों में पूरन एक्का, अनूप लकड़ा, अरुण कुमार, धर्मेन्द्र कुमार ,रंजन कुमार, मनीष उरांव और संतोष गुप्ता शामिल हैं. इस घटना में शामिल दो अपराधी रघु गोप औऱ आकाश महतो फरार है।गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, तीन जिंदा गोली समेत कई अन्य सामान बरामद किये हैं।अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं। वही दो अपराधी फरार है।जिनका नाम है रघु गोप और आकाश महतो दिल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।मुकेश यादव की हत्या मामले में खुलासा हुआ हैं कि आपसी विवाद और पैसे के लेनदेन की वजह से मुकेश की हत्या की गई थी. मुकेश की हत्या की साजिश पूरन एक्का ने रची थीं और और पूरन ने सभी अपराधियों को इकट्ठा किया था मुकेश को मारने के लिए।बताया गिरफ्तार मनीष ने मुकेश को गोली मारी थी।गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, दो गोली, एक स्कूटी, दो बाइक,89 हजार रुपया और मोबाइल बरामद किया हैं।

घटना 26 फरवरी को हुई थी:

डोरंडा थाना क्षेत्र की फॉरेस्ट कॉलोनी में 26 फरवरी की रात करीब आठ बजे मुकेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।मुकेश अपनी मंगेतर से मिलने के लिए कोलकाता के लिए निकला था। घर से निकलने के बाद वह पैदल आधा किलोमीटर दूर पहुंचा ही था कि बाइक सवार दो अपराधियों ने मुकेश को गोली मार दी थी।गोली मुकेश के पंजरे में लगी थी।गोली मारने के बाद अपराधी तेजी से जीपीओ के रास्ते भाग निकले.गोलीबारी की जानकारी तुरंत मुकेश के परिजनों को दी गई. मुकेश का बड़ा भाई राजेश यादव दौड़ता हुआ, घटनास्थल के पास पहुंचा और आनन-फानन में उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने मुकेश को मृत घोषित कर दिया था।