रामगढ़:एसपी को मिली गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई,10 चक्का ट्रक से 390 किलोग्राम गाँजा बरामद,चालक और उप चालक गिरफ्तार

रामगढ़।रामगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।जिले के कुजू थाना क्षेत्र स्थित नयामोड़ फोरलेन सड़क से 10 चक्का ट्रक से करीब 4 क्विंटल गांजा बरामद किया है।बताया गया कि बाजार में इसकी कीमत 40 लाख रुपये है। पुलिस ने मौके से चालक और उप चालक को गिरफ्तार किया। पुलिस की इस बड़ी सफलता पर सोमवार को कुजू ओपी परिसर में रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने प्रेसवार्ता में जानकारी दी है।

इस सम्बंध में एसपी श्री कुमार ने बताया कि ट्रक संख्या AP 31AT 2556 में अवैध रूप से काफी मात्रा में गांजा को बिहार होते हुए नेपाल की ओर ले जाने की सूचना मिली थी।इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए रामगढ़ एसडीपीओ किशोर कुमार रजक के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। साथ ही नयामोड़ फोरलेन सड़क पर छापामारी अभियान चलाया गया। जांच के दौरान जब ट्रक नयामोड़ पहुंचा, तो उसे रोका गया।ट्रक के रुकते ही इसकी जांच शुरू की गयी इस दौरान केबिन में बने चालक सीट के पीछे के हिस्से को खोला गया,तो उसमें पैक किया हुआ काफी मात्रा में बंद पैकेट पाया गया।जब सभी पैकट को खोलकर देखा गया, तो उसमें गांजा मिला।पुलिस ने मौके से चालक बिट्टू सेठ्ठी और उप चालक एन भास्कर राव दोनों ओड़िशा के गंजम जिला को गिरफ्तार किया। दोनों से पूछताछ के क्रम में बताया कि गांजा आंध्रप्रदेश से लोड किया गया है जो झारखण्ड बिहार होते हुए नेपाल पहुंचाना था।एसपी ने कहा कि इस मामले में मुख्य गाँजा तस्कर का भी पता चल गया है जल्द ही छापामारी कर उसे गिरफ्तार किया जायेगा।साथ ही कहा कि जब्त ट्रक पर अंकित नंबर भी सही नहीं है. उसकी भी जांच की जा रही है।ट्रक मालिक द्वारा अपना बचाव के लिए ट्रक का नंबर बदल दिया है। इस पर भी मामला दर्ज किया गया।वहीं, गिरफ्तार चालक और उप चालक दोनों को जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने ट्रक से 78 पैकेट बरामद किया है जिसका वजन करीब 390.6 किलो है, इसको जब्त किया गया। पुलिस के मुताबिक, बरामद गांजे की कीमत बाजार में करीब 40 लाख रुपये है। वहीं, पुलिस ने एक मोबाइल भी बरामद किया।