झारखण्ड पुलिस:आईसीजेएस पोर्टल अवार्ड में झारखण्ड पुलिस को मिला देश भर में तीसरा स्थान

राँची।आइसीजेएस पोर्टल के तहत पुलिस डोमेन के उत्कृष्ट क्रियान्यवन और उपयोग के लिए झारखण्ड पुलिस को देशभर में तीसरा स्थान मिला है. गौरतलब है कि राष्ट्रीय अपराध अभिलेख ब्यूरो,गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा बीते 16 दिसंबर से 17 दिसंबर तक सीसीटीएनएस एंड आईसीजेएस विषय पर दो दिवसीय ऑनलाईन कांफ्रेस का आयोजन किया गया था. इस ऑनलाईन कांफ्रेंस में देश भर के राज्यों के सीसीटीएनएस और आईसीजेएस के नोडल पदाधिकारियों के साथ – साथ,अन्य वरीय पुलिस अधिकारी और कर्मियों ने भाग लिया था.इस कांफ्रेंस में झारखण्ड पुलिस को आईसीजेएस पोर्टल के तहत पुलिस डोमेन के उत्कृष्ट क्रियान्यवन और उपयोग के लिए तेलंगाना के साथ संयुक्त रूप से देश भर में तृतीय स्थान मिला.प्रथम स्थान महाराष्ट्र और द्वितीय स्थान मध्यप्रदेश को मिला.

झारखण्ड पुलिस के पुलिसकर्मियों को किया गया सम्मानित:

व्यक्तिगत पुरस्कारों के श्रेणी में धनबाद जिला बल के एसआई अजय कुमार यादव,गढ़वा जिलाबल के आरक्षी नीरज कुमार पांडेय और रेल जमशेदपुर जिला बल के सुशील कुमार महतो को, श्री अजय कुमार मिश्रा गृह सचिव ,भारत सरकार द्वारा मोमेंटो एवं प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया.

एसआई विश्वजीत कुमार द्वारा ट्रेनिंग मैनेजमेंट सिस्टम एप्लिकेशन पर प्रजेंटेशन दिया:

कांफ्रेंस में पुलिस मुख्यालय में कार्यरत एसआई विश्वजीत कुमार द्वारा ट्रेनिंग मैनेजमेंट सिस्टम एप्लिकेशन का प्रजेंटेशन दिया गया, जिसे कांफ्रेंस में उपस्थित देश भर के वरीय पुलिस अधिकारियों द्वारा काफी सराहा गया और इस मॉडल को दूसरे राज्यों में क्रियान्वित करने का परामर्श दिया गया।झारखण्ड राज्य से इस कांफ्रेंस में श्री प्रभात कुमार आईजी प्रोविजन के नेतृत्व में इंस्पेक्टर चितरंजन मिश्रा , एसआई रमेश भारती , सुमित बारला, एएसआई प्रभात कुमार, रविन्द्र कुमार के साथ प्रेमरंजन, डाटा सेन्टर ने राज्य का प्रतिनिधित्व किया।