#JHARKHAND:राँची के तमाड़ थाना क्षेत्र में हुई एक हत्या कांड का पुलिस ने खुलासा किया,एक आरोपी गिरफ्तार..

जमीन विवाद में हुई थी काशीनाथ महतो की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या.

राँची।तमाड़ थाना क्षेत्र में जमीन विवाद में हुई थी काशीनाथ महतो की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या।काशी नाथ महतो का शव बीते 4 मई की सुबह तमाड़ थाना क्षेत्र के भिंसाईडीह के पास बरामद हुआ था।इस मामले में बुंडू डीएसपी अजय के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल संतोष महतो को गिरफ्तार कर लिया।वहीं इस घटना में शामिल भीम महतो और सोमेन महतो फरार है।जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत है.पुलिस ने आरोपी के पास पास से हत्या में उपयोग किए गए टांगी बरामद किया है।

जमीन विवाद में हुई थी हत्या

गिरफ्तार हुए संतोष महतो से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि काशीनाथ महतों का हड़िया महतो से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था।जमीन विवाद को लेकर मृतक काशीनाथ ने हड़िया महतो नाम के व्यक्ति पर दो बार जानलेवा हमला किया था.लेकिन हड़िया दोनों बार हमले में बच गया.इसके बाद हड़िया महतो के बेटे भीम महतो ने संतोष महतो और सोमेन के साथ काशीनाथ की हत्या करने की योजना बनाई।इसी दौरान घटना के दिन काशीनाथ जमीन की मापी करवाने के लिए अमीन से संपर्क करने जा रहा था। इसी बीच संतोष महतो, भीम महतो और सोमेन ने मिलकर काशीनाथ की टांगी से मारकर हत्या कर दी।

आरोपियों ने हत्या के बाद शव को 100 मीटर तक घसीटा

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार काशीनाथ की हत्या करने के बाद आरोपियों ने शव को घटनास्थल से करीब 100 मीटर दूर घसीटा और फिर उसे एक झाड़ी के पास फेंक दिया. पहले से घात लगाकर बैठे आरोपियों ने इस घटना का अंजाम दिया था.इस घटना का खुलासा करने के लिए ग्रामीण एसपी रांची के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया था. पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इस घटना में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत है।

आज इस घटना के सम्बंध में प्रेस वार्ता में ग्रामीण एसपी और बुंडू डीएसपी ने जानकारी दी।