पलामू:माँ दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन जुलूस में शामिल पूजा समितियों के पदाधिकािरयों के साथ पुलिस प्रशासन का दुर्व्यवहार व लोगों पर दर्ज प्राथमिकी का लोगों ने किया विरोध

पलामू।झारखण्ड के पलामू के हैदरनगर में आज रविवार को बंदी है।वैसे कोरोना गाइडलाइंस के अनुसार रविवार को साप्ताहिक बंदी चली आ रही है।लेकिन ये बंदी पुलिस की कार्रवाई के विरोध में हैदरनगर में दुकानें बंद है।और कारोबारी विरोध कर रहे है।जानकारी के अनुसार माँ दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन जुलूस में शामिल पूजा समितियों के पदाधिकािरयों के साथ पुलिस प्रशासन का दुर्व्यवहार व 108 लोगों पर दर्ज प्राथमिकी का विरोध कर रहे हैं साथ ही दर्ज प्राथमिकी वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

क्या है मामल

जानकारी के अनुसार जिले के हैदरनगर चौक से विजयादशमी को दुर्गा मां की प्रतिमा के साथ विसर्जन जुलूस निकाला गया था. जुलूस में लाउडस्पिकर से भजन बजाया जा रहा था।अचानक बैंक रोड में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी जनसेवक सह प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी संजीव कुमार ने दूर्गा पूजा समितियों को ट्रैक्टर से बाजा खोलने का आदेश दिया। सीओ राजीव नीरज, थाना प्रभारी अजित कुमार मुंडा, पुलिस पदाधिकारी व पुलिस जवान उपस्थित थे. लाउडस्पिकर खोलने के आदेश का जुलूस में लोगों ने विरोध किया. इस पर ग्रामीणों व पुलिस के बीच कहा सुनी हो गई थी।

ग्रामीणों ने लगाए नारे:

जानकारी के अनुसार जुलूस को रेलवे गुमटी के पास पहुंचने पर ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे. एक घंटा रेलवे गुमटी के समीप जुलूस रुका रहा. बिना लाउडस्पिकर हैदरनगर बाजार व अन्य मुहल्ला व गांव की प्रतिमाओं को चौक बाजार के रास्ते सदाबह नदी स्थित छठ घाट पर विसर्जित कर दिया गया. लाउडस्पिकर खुलवाने के मामले पर दुर्गा पूजा समिति के साथ साथ स्थानीय नागरिकों में प्रशासन के प्रति काफी रोष देखा गया।दंडाधिकारी संजीव कुमार ने 8 नामजद व 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना में मामला दर्ज करा दिया है।