राँची:32वें सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत सड़क सुरक्षा से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन

सड़क सुरक्षा समिति रांची और राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के संयुक्त तत्वावधान में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

बेथनी कॉन्वेंट स्कूल ,रातू रांची में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

जिला सड़क सुरक्षा समिति,राँची की टीम द्वारा बेथनी कॉन्वेंट स्कूल, रातू में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों के बीच सड़क पर सुरक्षित वाहन चलाने के बारे में विस्तृत में जानकारी साझा की गई। साथ ही सड़क दुर्घटना को कैसे रोका या कम किया जा सके इसकी भी जानकारी दी गई।

जागरूकता कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा के सदस्यों द्वारा विद्यार्थियों को अपने-अपने परिवार में वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करने के महत्व के बारे में चर्चा करने को कहा गया। उन्हें थोड़ी सी चूक के कारण होने वाली सड़क दुर्घटना से बचने के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करने तथा करवाने पर जोर दिया। सड़क पर चलते समय मोबाईल के प्रयोग से हो रहे दुर्घटनाओं को भी बताया गया, ताकि भविष्य में विद्यार्थी ऐसी गलती न करें।

सड़क सुरक्षा से संबंधित पम्पलेट भी बच्चों के बीच बांटा गया। कार्यक्रम में बच्चों एवं शिक्षकों को सड़क सुरक्षा से संबंधित शपथ दिलाई गई।

जागरूकता कार्यक्रम के दौरान मुख्य रुप से जिला सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य, प्रिंसिपल एवं शिक्षक शामिल थे।

राँची विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई एवं सड़क सुरक्षा समिति , राँची के संयुक्त तत्वावधान में आज आर यू के बेसिक साइंस बिल्डिंग परिसर में सड़क सुरक्षा शपथ कार्यक्रम एवं पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई।

सड़क सुरक्षा विषय पर केंद्रित ” पेंटिंग प्रतियोगिता ” में छात्र – छात्राओं ने काफी उत्साहित होकर अपने मन के अनुसार शानदार एवं प्रभावी पेंटिंग बनाकर यातायात नियमों का कठोरता से पालन करने, ट्रैफिक सिग्नल के अनुसार वाहन चलाने एवं अपनी सुरक्षा स्वयं करने आदि का मैसेज दिया।

आज के कार्यक्रम में उपस्थित छात्र – छात्राओं को सड़क सुरक्षा शपथ आरयू के एनएसएस के कार्यक्रम समन्वयक डॉ ब्रजेश कुमार ने शपथ दिलाई। कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा समिति के श्री दीपक कुमार एवं अभय कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहें।