पति के बाद पत्नी की भी मौत, सात माह के बच्चे की इलाज अस्पताल में चल रहा है,पति-पत्नी की मौत से हर कोई गमगीन है.

जामताड़ा/मिहिजाम।नगर पर्षद क्षेत्र के कुर्मीपाड़ा पाइपलाइन स्थित एक आवास में चूल्हे के धुआं से पति-पत्नी की मौत ने मोहल्ले के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। हादसे के बाद से हर कोई गमगीन है। एक हंसते खेलते परिवार को आंखों के सामने उजरते देख कर हर कोई भगवान को कोस रहे हैं। गांव के लोग इस कदर गमगीन हैं कि कोई भी इस घटना पर कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। हर किसी की आंखों में डबडबाये आंसू पूरे हादसे की दर्दनाक कहानी कह रहे हैं।

बता दें कि कमरे में फैले धुएं से पति ओमप्रकाश की मौत घर के कमरे में हो गई थी। वहीं पत्नी की मौत सोमवार शाम कस्तूरबा गांधी अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई।परिजनों ने बताया कि मृतक ओमप्रकाश की पत्नी स्नेहा व सात माह की बच्ची को सोमवार सुबह ही अस्पताल ले जाया गया था। जहां चिकित्सकों ने ओमप्रकाश को मृत घोषित कर पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल भेज दिया। इधर, धुआं के कारण गंभीर अवस्था में पत्नी स्नेहा को चिरेका अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया। नन्हें बच्चे को आसनसोल एचएलजी रेफर कर दिया था। दुर्गापुर के हेल्थ व‌र्ल्ड अस्पताल में बच्चा को भर्ती कराया गया। परिजनों ने बताया कि शाम तक मृतक ओमप्रकाश को अंतिम संस्कार की तैयारी की जा चुकी थी। लेकिन कस्तूरबा गांधी अस्पताल से सूचना मिला की मृतक की पत्नी स्नेहा की भी मौत हो गई। इस सदमें से सभी टूट गये हैं। मृतक ओमप्रकाश के अंतिम संस्कार को स्थगित कर उनके शव को माडगेज हॉल में सुरक्षित रख दिया।

इधर, मंगलवार सुबह मृतक ओमप्रकाश के पत्नी का शव को पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल भेज दिया गया है। अब पति-पत्नी दोनों का अंतिम संस्कार एक साथ किया जाएगा। गौरतलब हो कि सोमवार सुबह आठ बजे तक ओमप्रकाश प्रसाद का कमरा बंद था। उनको जगाने के लिए कुंडी ठकठकाया गया। परंतु कमरे के अंदर से किसी ने आवाज नही दी। फिर मृतक के छोटे भाई ने सब्बल के सहारे दरवाजे को तोड़ा। ओमप्रकाश पलंग के नीचे पड़ा था। पत्नी अचेतावस्था में पलंग पर थी। फिर एंबुलेंस बुलाकर तत्काल कस्तूरबा गांधी अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने ओमप्रकाश को मृत घोषित कर दिया। वहीं पत्नी की नाजुक स्थिति को देख आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखकर इलाज किया जा रहा था। बच्चा को आसनसोल अस्पताल रेफर कर दिया।

इस मामले में जीरो एफआइआर के तहत चित्तरंजन पुलिस मामला दर्ज कर मिहिजाम थाना भेजेगी। उसके बाद आगे की जांच की जाएगी। फिलहाल मौत की वजह पर कुछ कहा नहीं जा सकता।–रोशन कुमार मिहिजाम थाना प्रभारी