Jharkhand:गुमला में युवती की हत्याकांड का खुलासा;प्रेमी ने ही दोस्त के साथ मिलकर गला रेतकर हत्या किया था..

गुमला।जिले के चैनपुर प्रखंड में 26 जनवरी को डुमरी थाना के पुटरुगी गांव की 18 वर्षीय जोयसी मिंज की हत्या का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। जोयसी की हत्या प्रेम प्रसंग में हुई थी।जोयसी का दो युवकों से प्रेम था. इससे नाराज होकर पहले प्रेमी प्रवीण मिंज ने अपने दोस्त चार्लेस मिंज से मिलकर जोयसी की हत्या कर दी थी।मृतका जोयसी का शव चैनपुर से एक किमी दूर हुकड़ा पहाड़ से पुलिस ने बरामद किया था।

चैनपुर अनुमंडल के एसडीपीओ कुलदीप कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि जोयसी मिंज हत्याकांड के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य के सूरजपुर निवासी प्रवीण मिंज व चैनपुर थाना क्षेत्र का मड़ईकोना गांव निवासी चार्लेस मिंज है।एसडीपीओ ने बताया कि जोयसी मिंज का प्रवीण मिंज के अलावा चैनपुर के एक अन्य युवक के साथ प्रेम प्रसंग था. प्रवीण मिंज दूसरे युवक से जोयसी को संबंध नहीं रखने की बात कहता था।इसके बावजूद युवती उस दूसरे लड़के के साथ संपर्क में थी और मिलना जुलना होता था. इसी गुस्से में प्रवीण मिंज ने जोयसी की हत्या करने की योजना बनायी. 26 जनवरी को प्रवीण अपने दोस्त चार्लेस से संपर्क किया।इसके बाद जोयसी को बुलाकर उसे बाइक में बैठाकर हुकड़ा पहाड़ ले गया और दोनों दोस्तों ने मिल कर जोयसी मिंज की गला रेतकर हत्या कर दी।

एसडीपीओ ने कहा कि चूंकि जोयसी व प्रवीण एक दूसरे से प्रेम करते थे। इसलिए जोयसी की हत्या से पहले दोनों में शारीरिक संबंध बना होगा, परंतु पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद ही शारीरिक संबंध की पुष्टि की जा सकती है। पुलिस दोनों आरोपियों को चैनपुर के बेंदोरा बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है।हत्याकांड में शामिल दोनों युवक पहले से आपराधिक प्रवृत्ति के हैं, जो गांव में अक्सर लोगों को धमकाने और डराने का काम करते थे. पुलिस ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद नहीं हो हुआ है।

उन्होंने बताया कि पुटरुंगी गांव की जोयसी मिंज और सूरजपुर निवासी प्रवीण मिंज की मुलाकात तीन माह पूर्व चैनपुर के एक शादी समारोह में हुआ था। जिसके बाद से दोनों के बीच फोन पर बातचीत होती थी. इस दौरान कई बार दोनों मिले थे. इसी बीच जोयसी मिंज का एक अन्य युवक के साथ संबंध होने की जानकारी प्रवीण मिंज को हुई।वहीं शादी समारोह के दौरान ही प्रवीण और चार्लेस की भी दोस्ती हुई थी. प्रवीण एक माह पूर्व से चैनपुर के मड़ईकोना में अपने दोस्त चार्लेस के घर में रह रहा था. इसी दौरान अपनी प्रेमिका जोयसी के साथ अनबन हुआ और प्रवीण मिंज हत्या जैसी वारदात को अंजाम दे दिया।युवती का शव 28 जनवरी को बरामद हुई थी।