ओडिशा के नए राज्यपाल रघुवर दास ने शपथ लेने से पहले पुरी में किया भगवान जगन्नाथ के दर्शन

पूरी।मनोनीत राज्यपाल रघुवर दास सोमवार को ओडिशा पहुंचे और एक दिन बाद होने वाले शपथग्रहण समारोह से पहले पुरी स्थित जगन्नाथ मंदिर में दर्शन किए।झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास तड़के ट्रेन से पुरी पहुंचे।स्टेशन पर पुरी के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा और पुलिस अधीक्षक कंवर विशाल सिंह ने उनका अभिनंदन किया।इसके बाद वह तटीय शहर स्थित राजभवन गए और बाद में मंदिर पहुंचे।गृह राज्य मंत्री टीके बेहरा ने मंदिर के मुख्य द्वार ‘सिंह द्वार’ पर मनोनीत राज्यपाल रघुबर दास का स्वागत किया।

मंदिर में दर्शन करने के बाद रघुवर दास ने संवाददाताओं से कहा, ‘मैं भाग्यशाली हूँ कि मुझे ओडिशा के लोगों की सेवा करने का मौका मिला है। मैंने भगवान जगन्नाथ से वंचितों की सेवा करने की शक्ति देने का आशीर्वाद मांगा।राज्य का विकास मेरी प्राथमिकता है। ओडिशा का राजभवन 24 घंटे लोगों के लिए खुला रहेगा।’

रघुवर दास ने पड़ोसी राज्य आंध्रप्रदेश में रेल दुर्घटना में करीब 14 लोगों की मौत पर भी दुख व्यक्त किया।पूजा करने के बाद बाद में राज्य की राजधानी भुवनेश्वर गए।वह आज राजभवन में रुकेंगे।मुख्यमंत्री नवीन पटनायक राजभवन में उनसे मुलाकात कर सकते हैं। ओडिशा के 26वें राज्यपाल के रूप में शपथ लेने से पहले वह मंगलवार सुबह लिंगराज मंदिर भी जाएंगे।

 

शपथग्रहण समारोह पूर्वाह्न 11 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा। शपथग्रहण समारोह में झारखण्ड से उनके कई समर्थकों और उनके परिवार के सदस्यों के शामिल होने की संभावना है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 18 अक्टूबर को रघुबर दास को ओडिशा का नया राज्यपाल नामित किया था।वह गणेशी लाल की जगह लेंगे।