भारतीय टीम की सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री:रोहित,शमी औऱ बुमराह के कहर से ढेर हुए अंग्रेज,इंग्लैंड को 100 रनों से करारी शिकस्त दी..

लखनऊ।भारतीय टीम का आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में विजय रथ धमाकेदार अंदाज में जारी है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अपना छठा मैच रविवार (29 अक्टूबर) को जीत लिया है।लखनऊ में खेले गए इस मुकाबले में डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड को 100 रनों से करारी शिकस्त दी।

मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 229 रन बनाए थे। कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रनों की पारी खेली। जबकि सूर्यकुमार यादव ने 49 रन और केएल राहुल ने 39 रन बनाए।इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने 3 विकेट लिए।जबकि क्रिस वोक्स और आदिल राशिद को 2-2 सफलता मिली।

इसके बाद 230 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती नजर आई और 129 रनों पर आकर ढेर हो गई।जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम 34.5 ओवर ही खेल सकी।

भारतीय टीम 6 मैच जीतकर 12 अंक के साथ सेमीफाइनल की दहलीज पर पहुंच गई है। अब एक जीत उसकी जगह पक्की कर देगी। दूसरी ओर इंग्लैंड 6 मैचों में 5 हार के साथ सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है।

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सात ओवर में 2 मेडन के साथ सिर्फ 22 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 32 रन देकर तीन विकेट चटकाए।इसके अलावा कुलदीप यादव ने 24 रन देकर दो इंग्लिश बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।