राजधानी राँची के नामकुम में बम विस्फोट,एक व्यक्ति घायल, किसने रखा कचड़ा के ढेर में शक्तिशाली बम ! पुलिस जांच में जुट गई है,बम विस्फोट से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है….

 

राँची।राजधानी राँची में बम विस्फोट होने से 30 वर्षीय युवक घायल हो गया। यह घटना नामकुम थाना क्षेत्र के सदाबहार चौक के पास )चाय बागान) रविवार की सुबह 10.30 बजे हुई है।जहां कचड़े के ढेर में छिपा कर रखा गया शक्तिशाली बम विस्फोट कर गया।जिसके चपेट में आने से संजय कुमार उर्फ बंटी नाम का युवक का घायल हो गया। प्राथमिक उपचार के बाद युवक को बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेजा गया है।घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी हुई है।

कचड़ा में आग लगाते ही हुआ विस्फोट

घटना के संबंध में स्थानीय लोगों से जानकारी मिली कि सदाबहार के पास (चाय बागान) एक बाउंड्री के अंदर कचड़ा रखा हुआ था।उसी कचड़े के ढेर में संजय आग लगाया,आग लगते ही कचड़े में छिपाकर रखा गया बम विस्फोट कर गया।जिसमें युवक बुरी तरह से घायल गया।आशंका जताई जा रही हैं कि किसी अपराधिक किस्म के व्यक्ति के द्वारा कचड़ा के ढेर में बम छिपाकर रखा गया था।

इधर पुलिस ने मामला को गम्भीरता से लेते हुए बम डिस्पोज़ल स्क्वायड की टीम ने घटना स्थल की बारीकी से जांच की है।कुछ टुकड़े को जब्त किया है ताकि फॉरेंसिक जांच पता चले कि बम कितना शक्तिशाली था।

यहाँ बता दें बम इतना शक्तिशाली थी कि अगल के घरों के खिड़की और दरबाजे के शीशे टूट गया है।वहीं बम बोस्फोट होने से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

इस घटना के सम्बंध में थाना प्रभारी कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है।ग्रामीण एसपी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।बता दें तीन दिन पहले सदाबहार चौक के पास से एक मोटर्स गैरेज से एक पिस्टल और 10 राउंड गोली बरामद पुलिस ने की थी।इसमें चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।