जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय अमिताभ चौधरी की पत्नी निर्मल कौर ने जेएससीए के सचिव, कोषाध्यक्ष सहित छह के विरुद्ध दर्ज कराई प्राथमिकी,षडयंत्र के तहत उनकी परिसंपत्तियां गायब करने का आरोप

–प्राथमिकी में यह भी लिखा-उनका बेटा जेएससीए स्टेडियम स्थित उनके कार्यालय कक्ष में रखे सामान को लेने गया तो उसके साथ किया गया गाली गलौज,धमकाया गया, कमरे में ताला लगा कर भागे

राँची।झारखण्ड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय अमिताभ चौधरी की पत्नी निर्मल कौर ने जेएससीए के सचिव देवाशीष चक्रवर्ती, कोषाध्यक्ष राजीव बंधन, कंट्री क्रिकेट क्लब के पदाधिकारी अजय नाथ शाहदेव सहित छह के विरुद्ध धुर्वा थाना में षडयंत्र के तहत उनकी परिसंपत्तियां गायब करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। अन्य जिन पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है उनमें अधिवक्ता राजीव कुमार सिंह, कंट्री क्रिकेट क्लब के पदाधिकारी राजेश वर्मा उर्फ बॉबी और झारखण्ड पुलिस का एक भूतपूर्व सिपाही व वर्तमान में जेएससीए से जुड़े ठेकेदार रंजीत कुमार सिंह शामिल है। इनपर निर्मल कौर ने आरोप लगाया है कि उनके पति अमिताभ चौधरी के निधन के बाद उनके कार्यालय कक्ष में रखा बहुमूल्य सामान गायब कर दिया गया। अमिताभ चौधरी का निधन 16 अगस्त 2022 को हुआ था। उनकी मौत के बाद 15 सितंबर को निर्मल कौर खुद उनके व्यक्तिगत कागजात और परिसंपत्ति लेने के लिए जेएससीए स्टेडियम में उनके कार्यालय कक्ष में गई थी। लेकिन वहां उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। जब वहां के अधिकारियों को पता चला कि निर्मल कौर अपने पति के कार्यालय कक्ष में जाना चाहती है तो उस कमरे में ताला लगाकर वहां उपस्थित कर्मी भाग गए। जबकि जिन लोगो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है वे सभी लोग वहां उपस्थित थे।

बेटा जब उनके कक्ष में गया तो पाया, सारा सामान था गायब सिर्फ पेन व कागज मिले

प्राथमिकी में निर्मल कौर ने आरोप लगाया है कि उनका बेटा अभिषेक चौधरी 17 सितंबर को जेएससीए स्थिति उनके कार्यालय कक्ष में उनके सामान को लेने के लिए पहुंचा। लेकिन वहां अमिताभ चौधरी का कोई सामान नहीं था। सिर्फ कुछ पेन व कागज थे। जब उनके बेटे अभिषेक ने उनके व्यक्तिगत सामान के बारे में वहां के कर्मियों से पूछताछ की तो उनके साथ गाली-गलौज की गई। अभिषेक चौधरी को उन लोगो द्वारा धमकाया भी गया। निर्मला कौर ने पुलिस को बताया है कि उस समय से लेकर अबतक अमिताभ चौधरी का व्यक्तिगत सामान वह लेने की कोशिश कर रही है। लेकिन अबतक उनका सामान नहीं मिल सका है।

नगदी, निर्मला कौर का स्त्रीधन, शैक्षणिक प्रमाण पत्र व बहुमूल्य कागजात थे वहां

निर्मल कौर ने दर्ज कराए प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि जेएससीए स्थित अमिताभ चौधरी के कक्ष में नगदी के अलावा उनका स्त्री धन, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, बैंकों में बांड पेपर सहित कई बहुमूल्य कागजात वहां पर थे। उन्हें जेपीएससी पदाधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा विदाई के समय 5 जुलाई 2022 को खरीद कर गिफ्ट किया गया था उसे भी वहां से गायब कर दिया गया। इन सभी के विरुद्ध षडयंत्र के तहत उनकी परिसंपत्तियां गायब करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया गया है।