कुख्यात उग्रवादी दिनेश गोप से 8 दिनों तक पूछताछ करेगी एनआईए….एनआईए कोर्ट से मिली रिमांड….

राँची।पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को गिरफ्तार कर राँची लाए जाने के बाद सोमवार को उसे एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। दिनेश गोप की पेशी कड़ी सुरक्षा के बीच हुई।इस दौरान मोस्ट वांटेड नक्सली दिनेश गोप का चेहरा काले कपड़े से ढका था। पेशी के बाद कोर्ट ने दिनेश गोप को 8 दिन की एनआईए रिमांड पर भेज दिया।रिमांड की अवधि आज से ही शुरू हो गई है।

झारखण्ड में आतंक का पर्याय बन चुके पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। बताया जा रहा है। कि इस खूंखार नक्सली को पड़ोसी देश नेपाल से गिरफ्तार किया गया है।रविवार शाम 5:30 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच उसे दिल्ली से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से बाहर लाया गया।

दिनेश गोप पर झारखण्ड पुलिस ने 25 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। वहीं एनआईए ने भी उस पर 5 लाख रुपये का इनाम रखा था।इस तरह उस पर कुल 30 लाख रुपये का इनाम था। इस शख्स ने पिछले दो दशक से झारखण्ड के अलग-अलग जिलों में आतंक मचा रखा था।झारखण्ड में उस पर करीब 150 मुकदमे दर्ज हैं।

पीएलएफआई सुप्रीमो और झारखण्ड पुलिस के लिए मोस्ट वांटेड नक्सली दिनेश गोप का लंबा आपराधिक इतिहास है। दिनेश गोप पर कई संगीन आरोप हैं।सुरक्षा बलों पर हमला करने के अलावा उस पर लेवी वसूलने, लेवी के लिए ठेकेदारों-व्यापारियों को धमकी देने और उन्हें डराने-धमकाने के भी आरोप हैं. इतना ही नहीं, दिनेश गोप पर टेरर फंडिंग के भी आरोप हैं. टेरर फंडिंग मामले में ही एनआईए ने उसके खिलाफ जांच शुरू की थी।