Ranchi:पीड़िता सुनीता से राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने मुलाकात की,स्वास्थ्य का हाल चाल जाना..

राँची।सेवानिवृत्त आईएएस के घर युवती के साथ हो रहे क्रूरतम व्यवहार के मामले में अरगोड़ा थाना में पहले ही केस दर्ज हो चुका है।आरोपी की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। इधर जिला प्रशासन की तरफ से युवती को बेहतर इलाज लिए रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।साथ ही युवती की सुरक्षा में 2 सुरक्षाकर्मी भी लगाए गए हैं।वहीं मामले की जानकारी होते ही राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने भी पीड़ित लड़की सुनीता खाखा से मुलाकात की और उसके स्वास्थ्य का हाल जाना।राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम से शिवानी डे और शालिनी कुमारी ने मुलाकात की। साथ एक वरिष्ठ वकील भी मौजूद थी।

बता दें रिटायर्ड आईएएस की पत्नी और भाजपा से निलंबित नेता सीमा पात्रा को बुधवार सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।राँची में अपनी ही नौकरानी पर जुल्मों सितम की इंतेहा करने वाली रिटायर्ड आईएएस की पत्नी सह भाजपा नेता सीमा पात्रा गिरफ्तारी के डर से फरार हो गई थी। जिसके बाद से ही पुलिस सीमा पात्रा की तलाश में जुटी हुई थी।आज सुबह पुलिस को सूचना मिली कि सीमा पात्रा घर आई है।उसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर गिऱफ्तार कर लिया।

सीमा पात्रा के खिलाफ उसके घरेलू नौकरानी के बयान पर पहले ही प्राथमिकी दर्ज कर ली गई थी। मंगलवार को पीड़िता का बयान कोर्ट में 164 के तहत दर्ज कर लिया गया था।पीड़िता इस हालत में नहीं है कि उसे मीडिया के सामने पेश किया जाए।मिली जानकारी के अनुसार अपने बयान में पीड़िता ने अपने ऊपर हुए जुल्म की पूरी कहानी बताई है। वहीं आज सीमा पात्रा को अदालत में पेश किया जाएगा और आज ही जेल भेज दिया जाएगा।

रिटायर्ड आईएएस की पत्नी और भाजपा नेता सीमा पात्रा पर अरगोड़ा थाना में आईपीसी की धारा सहित एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। सीमा पात्रा के ऊपर आईपीसी की धारा 323/325/346 और 374 लगाया गया है. वहीं एससी एसटी एक्ट के तहत धारा 3(1)(a)(b)(h) के तहत मामला दर्ज हुआ है। मामले की जांच के लिये हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा को केस का आईओ बनाया गया। दरअसल, सीमा पात्रा के अशोक नगर स्थित आवास में लंबे समय से बंधक बनाकर रखी गयी एक युवती सुनीता को पुलिस ने मुक्त कराया था।आरोप है कि सीमा पात्रा के घर बीते आठ साल से घरेलू कामकाज के लिए रखी गयी युवती को लंबे समय से बुरी तरह प्रताड़ित किया जा रहा था. उसे घर से बाहर तक निकलने नहीं दिया जा रहा था। सीमा पात्रा रिटायर्ड आईएएस महेश्वर पात्रा की पत्नी हैं।