लॉकडाउन नियमों की उड़ी धज्जियां,शादी में डीजे भी बजा,सैकड़ों लोग भी जुटे,लोगों ने डीजे पर जमकर डांस किया

लोहरदगा।नियमों की ऐसी की तैसी।आप 11 लोगों को शादी में आदेश दिए हैं यहाँ तो सैकड़ों जुट रहे हैं।जी हां झारखण्ड के लोहरदगा जिले के कुडू थाना से 10 KM दूर डीजे का तेज आवाज में बजना।सैकड़ों लोगों द्वारा बिना मास्क लगा डांस करना।भीड़ ऐसी, जैसे मेले में आए हो लोग।यह दृश्य दिखा कुडू थाना क्षेत्र स्थित जिंगी गांव में रविवार को एक शादी समारोह में। लोगों ने खुलकर लॉकडाउन गाइडलाइन का उल्लंघन किया। पर ना ही पुलिस को इसकी भनक लग सकी और ना ही किसी जनप्रतिनिधि ने लोगों को ऐसा करने से रोका।बता दें रविवार से ही झारखण्ड में सख्ती के साथ लाॅकडाउन के नए नियमों को लागू किया गया, पर यहां लोगों ने खुलकर सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई।

दरअसल,राज्य सरकार ने रविवार से 27 मई तक लॉकडाउन के तहत नई गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत शादी-विवाह में मात्र 11 लोगों को शामिल होने का निर्देश दिया गया है। साथ ही डीजे साउंड बजाने पर प्रतिबंद्ध लगाया गया है। शादी के तीन दिन पहले प्रशासन और पास के थाना को इसकी सूचना देते हुई शपथ पत्र भरना है।

इधर कुडू थाना क्षेत्र के जिंगी गांव में शादी समारोह में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण गाइडलाइन का खुलेआम धज्जियां उड़ाते दिखे। यहीं नहीं डीजे की धुन पर सैकड़ों लोग बिना मास्क पहने एक-दूसरे का हाथ थाम डांस करने में मशगुल दिखे। यह शादी दिन के उजाले में हुई, पर पुलिस प्रशासन को कुछ भी नजर नहीं आया। हालांकि कोरोना संक्रमण के समय में लोगों की यह लापरवाही उन्हें बड़े संकट में डाल सकती है।

वहीं, कुडू बीडीओ मनोरंजन कुमार ने बताया कि यह मामला देर से संज्ञान में आया। इसके बाद चौकीदार और पुलिस पेट्रोलिंग टीम को मौके पर भेज कर लोगों की भीड़ को हटवा दिया गया है। कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।