Jharkhand lockdown:हाट-बाजारों में भीड़ देखकर लगता है,लोगों में पुलिस का सख्ती का कोई असर नहीं है

राँची।झारखण्ड में सख्ती के साथ लॉकडाउन जारी है। सड़क पर वाहन से निकलने वाले हर आने-जाने वालों से ई-पास मांगा जा रहा है।कहीं पुलिस साइकिल और बाइक से जा रहे तो डंडे से पिटाई भी कर रहे हैं।जुर्माना भी वसूल रहे है।ताकि लोग बेवजह घर से बाहर ना निकले और कोरोना की चेन को रोक किया जा सके। परके कहीं कहीं पर नजारे दिखे हैं उससे लगता है।लोगों में कोरोना या प्रसाशन का कोई डर नहीं है।और ना ही नियमों से कोई फर्क पड़ता है।आज सुबह से कई बाजार का हाल ऐसा दिख रहा,जैसे फिलहाल कोराेना संक्रमण जैसी कोई बात ही ना हो। सब्जी बाजार में दुकानदार और खरीदार सोशल डिस्टेंसिंग की बिल्कुल भी परवाह नहीं कर रहे हैं। वहीं, बैंक में भी लोग भीड़ के साथ पहुंच रहे हैं। सोमवार को गढ़वा के बंशीधर नगर और लातेहार में ऐसी ही स्थिति देखने को मिली।

बंशीधर नगर के गोसाई बाग मैदान में सोमवार को लगे सब्जी बाजार में लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आए। सब्जी बेचने और खरीदने वालों में भी कई लोग बिना मास्क लगाए ही बाजार पहुंच गए। वहीं, लातेहार शहर में स्थित कई बैंकों में भी ग्राहकों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है। एसबीआई, पंजाब नेशनल बैंक में ग्राहकों की भीड़ इतनी ज्यादा थी कि बैंक में घुसने के लिए लोग धक्का-मुक्की करते दिखे।

ई-पास को लेकर चली चेकिंग

वहीं, पलामू के पाटन में पुलिस ने सड़क पर चेकिंग अभियान चला वाहन चालकों से ई-पास की मांग की। कई चलाकों के पास ई-पास नहीं होने की स्थिति में उन्हें चेतावनी देकर वापस घर भेज दिया गया। इधर, घाटशिला के मेन रोड पर पुलिस ने वाहन चेंकिंग की। इस दौरान जिन बाइक सवारों के पास ई पास नहीं था, उनकी गाड़ियों को थाना में जमा करा लिया गया। लोग अपने शुभ चिंतकों को पुलिस चेकिंग को देखते हुए किसी और रूट से आने जाने के लिए पूर्व से ही आगाह करते दिखे। वहीं, पुलिस की सख्ती देख कई लोग बाइक और कार को यू टर्न ले भागते भी देखे गए।