लोहरदगा:बाप-बेटे ने युवक की टांगी से काटकर बेरहमी से की हत्या,जबतक मरा नहीं तबतक खड़ा होकर बाप बेटा देखता रहा,पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार…

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र के पतलो गांव में जमीन विवाद में टांगी से मार कर एक युवक की हत्या कर दिया।जानकारी के अनुसार पतलो गांव निवासी दिगम्बर चिक बड़ाइक ने अपने पुत्र प्रदीप चिक बड़ाइक के साथ मिलकर पुराने जमीन विवाद में गांव के ही हौड़ा चिक बड़ाइक के 30 वर्षीय पुत्र ईश्वर चिक बड़ाइक को टांगी से मार कर हत्या कर दिया।

बताया जाता है कि बाप बेटा द्वारा ईश्वर चिक बड़ा की हत्या टांगी से मारकर निर्मम तरीके से कर दिया गया।वहीं युवक की हत्या की जानकारी ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई।जानकारी मिलते ही डीएसपी और थाना प्रभारी द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया।

इधर ग्रामीणों और परिजनों के अनुसार दो साल पहले ईश्वर का गांव के ही दिगंबर चिक बड़ाइक के पुत्र प्रदीप चिक बड़ाइक से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इस बात को दो साल बीच चुके थे।ईश्वर मामले को भूल भी चुका था, लेकिन प्रदीप चिक इस बात को भूल नहीं सका था।वह अंदर ही अंदर सुलग रहा था ईश्वर से बदला लेने की योजना बना रहा था।प्रदीप को बुधवार को बदला लेने का मौका मिल गया।अपने घर के समीप ही ईश्वर चिक बड़ाइक की गर्दन और सिर पर टांगी से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी।घटना के बाद भी आरोपी प्रदीप वहीं खड़ा रहा और ईश्वर को तड़पता देखता रहा।

वहीं घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।लोगों ने फौरन मामले की सूचना सेन्हा थाना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदीप चिक बड़ाइक और उसके पिता दिगंबर चिक बड़ाइक को गिरफ्तार कर लिया।साथ ही पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त टांगी भी जब्त कर लिया है।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लोहरदगा भेज दिया है।गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। पुलिस पूरे मामले में गहन जांच में जुट गई है।