गुमला:व्यापारी से 2.30 लाख की लूट,बैंक से पैसा निकालकर घर के पास पहुँचे और मोबाइल पर बात करने लगे,इसी बीच बाइक सवार अपराधी रुपये रखा थैला लेकर भाग गया….

गुमला।झारखण्ड के गुमला शहर से सटे करौंदी निवासी छड़ सीमेंट के खुदरा दुकानदार मोतीलाल साहू से बाइक सवार अपराधियों ने दिनदहाड़े दो लाख तीस हजार रुपया लूटकर फरार हो गये।यह घटना दिन के करीब 3:45 बजे की है।जानकारी के अनुसार मोतीलाल साहू शहर के व्यापारियों से छड़ सीमेंट उधार लेकर करौंदी स्थित मोतीलाल ट्रेडर्स नामक दुकान में बिक्री करता है।कुछ महाजनों का उधार चुकता करना था।इसलिए मोतीलाल शहर के मेन रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया से दो लाख तीस हजार रुपये की निकासी किया था।फिर वह दिन के करीब 3:45 बजे जैसे ही घर के पास पहुंचा।उनके मोबाइल में किसी का फोन आ गया।फोन आते ही वह घर के बाहर बाइक खड़ा कर रुपये से भरा थैला बाइक के हैंडल में टांग कर मोबाइल में बात करने लगे।तभी एक बाइक पर सवार दो अपराधी वहां पहुंचे। फिर दोनों बाइक का रफ्तार धीमा करते हुए रुपये से भरा थैला को लेकर शहर की ओर तेजी से भाग निकले।   

इधर पलक झपकते ही रुपये से भरा थैला लेकर भागते ही मोतीलाल साहू उन्हें देखते रह गया।इसके बाद कुछ स्थानीय लोग अपराधियों का पीछा भी करना चाहा।परंतु वे पीछा नहीं कर पाये।इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गयी।सूचना मिलते ही थानेदार देवेश कुमार भगत दल बल के साथ मौके पर पहुंच कर मोतीलाल साहू से मामले की जानकारी ली।

बाइक सवार अपराधियों का हुलिया जाना।फिर आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में पुलिस जुट गयी। पुलिस को करौंदी के एक व्यापारी के घर में लगे सीसीटीवी फुटेज में कुछ सुराग हाथ लगा है।पुलिस उस सुराग के माध्यम से लुटेरों को पकड़ने में जुटी हुई है। मोतीलाल साहू ने बताया कि संभवतः लुटेरे उनका बैंक से ही पीछा कर रहा था।मगर उन्हें इसकी भनक भी नहीं लगी।