लोहरदगा:असामाजिक तत्वों ने फिर माहौल खराब करने की कोशिश की,तोड़ा मंदिर का पिंड,लोगों में आक्रोश…..

लोहरदगा।झारखण्ड के जिला में असामाजिक तत्वों ने एक बार फिर से सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश की है। जिले के किस्को थाना के होंदगा गांव में असामाजिक तत्वों के द्वारा एक मंदिर का पिंड तोड़ दिया गया।इस घटना को लेकर इलाके में तनाव है. मौके पर पुलिस और प्रशासन पहुंचकर ग्रामीणों से बात कर हालात पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।घटना को लेकर बताया जा रहा है कि किस्को थाना के होंदगा गांव में एक युवक द्वारा देवी मंडप में स्थित पिंड को तोड़ दिया गया।जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई।घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीओ, थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया गया।ग्रामीणों की सहायता से आरोपी को चिन्हित कर लिया गया। आरोपी मानसिक रूप से बीमार होने और शराब के नशे में धुत होने की वजह से घटना को अंजाम देने की बात कही जा रही है।पुलिस प्रशासन की टीम आगे की कार्रवाई कर रही है।ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया गया है।

पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों के साथ की बैठक

किस्को थाना क्षेत्र के होंदगा गांव में देवी पिंड को क्षतिग्रस्त करने पर ग्रामीण काफी नाराज हुए। लेकिन, इस दौरान किसी ने अपना आपा नहीं खोया. तत्काल पुलिस प्रशासन को सूचित किया गया।जानकारी मिलते ही लोहरदगा सिविल एसडीओ अरविंद कुमार लाल, एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह, पुलिस निरीक्षक मंटू कुमार, चंद्रमोहन हांसदा, कार्यपालक दंडाधिकारी सन्नी कुमार दास, बीडीओ अनिल कुमार मिंज, किस्को थाना प्रभारी शनि कुमार, बगड़ू प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह, महिला थाना प्रभारी नविता महतो दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे. यहां पहुंचते ही ग्रामीणों के साथ बैठक की। ग्रामीणों ने अधिकारियों से कहा कि इस गांव में हमेशा सौहार्द्र का माहौल रहा है।आगे भी बना रहेगा।

एसडीओ ने ग्रामीणों की समझदारी की प्रशंसा की

इस मौके पर एसडीओ ने ग्रामीणों की समझदारी की प्रशंसा की और नशा करने से बचने, युवा पीढ़ी को अच्छा बुरा-समझाने और सामाजिक कार्य के लिए अगर कोई बहकाता है। तो बहकावे में नहीं आने को कहा।वहीं, ग्रामीण सुनील कुमार सिंह ने कहा कि गांव में भाईचारे का माहौल शुरू से रहा है।कहीं कोई परेशानी नहीं है।जिसने गलती की थी उसे प्रशासन के हवाले कर दिया गया है। अधिकारियों की मौजूदगी में ही देवी पिंड के क्षतिग्रस्त हिस्से को ठीक कर दिया गया और मंदिर में पूजा-अर्चना शुरू हो गई है। मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।