महान जादूगर ओपी शर्मा का निधन,अस्पताल में ली अंतिम सांस

कानपुर।विश्व में अपनी जादूगरी का परचम फहराने वाले उत्तरप्रदेश के कानपुर के मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का शनिवार रात निधन हो गया।वह किडनी की बीमारी के चलते फॉर्चून हॉस्पिटल में भर्ती थे। 76 वर्षीय शर्मा शहर के बर्रा-2 में रहते थे। उन्होंने फॉर्च्यून हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली।उनके निधन की सूचना मिलते ही शहर में शोक की लहर दौड़ गई। रंगमंच और इंद्रजाल की दुनिया का हर शख्स गमगीन हो गया।ओपी शर्मा मूल रूप से बलिया के रहने वाले थे। वह कानपुर में स्मॉल आर्म्स फैक्ट्री में काम करने आए थे और यहीं से फिर जादूगर बन गए। उन्होंने अपनी जिंदगी में 34 हजार से ज्यादा जादू के शो किए।उनके परिवार में पत्नी, तीन बेटे और एक बेटी है। ओपी शर्मा के छोटे बेटे सत प्रकाश शर्मा भी जूनियर ओपी शर्मा कहे जाते हैं।वह भी जादू दिखाते हैं।ओपी शर्मा समाजवादी पार्टी की तरफ से कानपुर में गोविंद नगर से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके थे।

ओपी शर्मा के घर का नाम भूत बंगला है, जो शहर की एक पहचान बन चुका है।बर्रा से पहले वह शास्त्रीनगर इलाके में रहते थे। जादूगर ओपी शर्मा कभी भी किसी भी शहर में शो करने जाते थे तो उनके साथ 100 से अधिक लोगों का काफिला होता थाउनकी टोली में सहयोगी पुरुष एवं महिला कलाकारों, संगीतकारों, गायकों, मेकअप मैन और प्रकाश नियंत्रक जैसे कई सहयोगी होते थे। जब एक जगह से दूसरी जगह ओपी शर्मा रवाना होते थे तो इंद्रजाल का सारा सामान 16 से अधिक ट्रकों में समाता था।

ओपी शर्मा लाखों प्रसंशक और परिवार में तीन बेटों प्रेमप्रकाश शर्मा, सत्य प्रकाश शर्मा और पंकज प्रकाश शर्मा के अलावा बेटी रेनू और पत्नी मीनाक्षी शर्मा को छोड़ गए हैं।