Lockdown Breaking:दुमका जिला की सीमा में घुसे दो दर्जन से ज्यादा हथियारबंद नक्सली,पुलिस की चिंता बढ़ी..

दुमका।झारखण्ड के दुमका की सीमा में 30 हथियारबंद नक्सली घुसे हैं।इन नक्सलियों के बंगाल की सीमा से सटे नक्सल प्रभावित पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा गांव के पास देखे जाने की सूचना मिली है।लॉकडाउन के दौरान 30 की संख्या में हथियारबंद नक्सलियों के बंगाल की सीमा से घुसने की सूचना मिलने पर पुलिस ने अपनी सतर्कता बढ़ा दी है।दुमका एसपी ने बताया की नक्सलियों के घुसने की सूचना मिली है।जिसके बाद से इलाके में पुलिस ने अपनी सतर्कता बढ़ा दी है।

नक्सलियों के खिलाफ अभियान

नक्सलियों के खिलाफ चलाया गया ऑपरेशन, पुलिस सतर्क
बंगाल की सीमा से नक्सलियों के घुसने की सूचना पर जानकारी देते हुए दुमका एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि अमड़ापाड़ा में सुरक्षाबलों के पिकेट से 18 मई की रात यह जानकारी मिली थी। इसके बाद नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया।अमड़ापाड़ा और रामगढ़ थाना के पास नक्सलियों के मूवमेंट की सूचना मिलने पर वहां पर पिकेट मौजूद है। पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। सत्यापन के लिए कारवाई कर रहे हैं. इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

लॉकडाउन की वजह से बढ़ी बौखलाहट

पुलिस के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ लगातार चलाये जा रहे अभियान और लॉकडाउन की वजह से बौखलाहट बढ़ गयी है। लॉकडाउन का व्यापक असर अब नक्सल प्रभावित इलाकों में देखने को मिल रहा है. सड़क परिवहन बंद होने के कारण नक्सलियों को रोजमर्रा की वस्तुएं नहीं मिल पा रही हैं।इसके अलावा अफीम की खेती का कारोबार भी ठप हो गया है. राज्यों में निर्माण स्थलों और इंडस्ट्री से जो अवैध वसूली होती थी, वह भी अब बंद हो गयी है. खाने-पीने के सामान और पैसे की सप्लाई चेन टूट चुकी है. ऐसे में नक्सली संगठनों के द्वारा लेवी के लिए वाहनों में आगजनी कर दहशत फैलाने का काम किया जा रहा है।