लातेहार: टीपीसी का शातिर गिरफ्तार, 152 राउंड इंसास राइफल की गोलियां बरामद

पलामू:नक्सलियों और उग्रवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पलामू प्रमंडल की लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने उग्रवादी संगठन तृतीय प्रस्तुति कमिटी के शातिर उग्रवादी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर भारी संख्या में कारतूस सहित अन्य सामान बरामद किया है।

लातेहार के एसडीपीओ वीरेंद्र राम ने बताया कि गुप्त सूचना पर चंदवा पुलिस व सीआरपीएफ ई-133 बटालियन द्वारा ज्वाइंट ऑपरेशन किया गया. इस दौरान चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत गरदाग जंगल से टीपीसी उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार उग्रवादी के पास से 152 राउंड इंसास राइफल की जिंदा गोली बरामद की गयी।

बड़ी घटना की तैयारी में था टीपीसी का दस्ता

एसडीपीओ ने बताया कि लातेहार पुलिस कप्तान प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर अपराध की योजना बनाते एक टीपीसी उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार उग्रवादी की पहचान सकिन्द्र गंझू, निवासी- बियरजंघा बोदा चंदवा के रूप में की गई है. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के बाद अपर पुलिस अधीक्षक विपुल पांडे एवं सीआरपीएफ-133 बटालियन के द्वितीयक कमांडर ऑफिसर शिवम रंजना के संयुक्त निर्देशन में एक छापामारी टीम का गठन किया गया. इसका नेतृत्व कंपनी के सहायक कमांडेंट रविशंकर सिंह कर रहे थे.
बैठक कर रहे थे टीपीसी उग्रवादी
गरदाग जंगल में 25 से 30 की संख्या में टीपीसी उग्रवादी बैठक कर रहे थे. पुलिस के आने की सूचना के बाद उग्रवादी भागने लगे. भागने के क्रम में एक उग्रवादी को पुलिस ने पकड़ लिया. तलाशी के दौरान उसके पास एक कपड़े के थैले में 152 राउंड इंसास राइफल की जिंदा गोली बरामद की गई. एसडीपीओ ने बताया कि जिस स्थान पर उग्रवादी बैठक कर रहे थे, वहां से इंसास राइफल के दो खाली मैगजीन, लेवी से संबंधित हिसाब-किताब की तीन कॉपी एवं नक्सली पर्चा बरामद किया गया है।