लातेहार:एसडीपीओ वेंकटेश कुमार ने बड़ी कार्रवाई की,1644 किलो डोडा के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार,डोडा यूपी ले जाने की थी तैयारी…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।राँची-मेदिनीनगर एनएच-75 से एसडीपीओ वेंकटेश कुमार ने मनिका थाना पुलिस के साथ मिलकर 1644 किलो डोडा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार तस्कर राजवीर सिंह (29) यूपी के उन्नाव जिले के बिरैचामउ गांव का रहने वाला है।तस्कर बोरी में छिपाकर डोडा ले जा रहा था। बरामद डोडा का बाजार मूल्य करीब 33 लाख रूपये बताया जा रहा है।राजवीर सिंह ने पुलिस को बताया कि कई लोगों की मदद से डोडा को यूपी ले जाया जा रहा था।पुलिस इस तस्करी में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए आगे की कार्रवाई कर रही है। इस संबंध में मनिका थाना में मामला दर्ज किया गया है।वहीं चालक को जेल भेज दिया है।

बरवाडीह एसडीपीओ वेंकटेश कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक में छिपाकर डोडा यूपी ले जाया जा रहा है।सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी ने बरवाडीह एसडीपीओ वेंकटेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया।गठित टीम ने मनिका बाजार में राँची-मेदिनीनगर एनएच-75 पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान पुलिस ने एक ट्रक (यूपी-30-5705) को रोका और जांच कीमजांच के क्रम में उस ट्रक में पुलिस ने 82 बोरी में छिपाकर रखे 1644 किलो डोडा बरामद कियेम बरामद डोडा का बाजार मूल्य तकरीबन 33 लाख रूपये है।साथ ही पुलिस ने ट्रक चालक राजवीर सिंह (29) को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

छापेमारी दल में एसडीपीओ वेंकटेश कुमार के अलावा मनिका थाना प्रभारी जयप्रकाश शर्मा, पुअनि सत्येंद्र कुमार, अनुराग कुमार, अनूप कुमार, सअनि नूनमन मिंया, आरक्षी कमलेश कुमार सिंह, सुभाष चंद्र राम, भीम कच्छप और चालक आरक्षी मनोज कुमार महतो शामिल थे।