बिहार के बाहुबली ने 60 की उम्र में रचाई शादी, राजद के टिकट पर पत्‍नी को लोकसभा चुनाव लड़ाने की अटकलें !

नवादा।बिहार के नवादा जिले में नालंदा इलाके के बाहुबली अशोक महतो ने 60 साल की उम्र में शादी रचाई है।दरअसल, अशोक महतो इस बार बिहार के मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से अपना भाग्य आज़माना चाहते हैंमलेकिन उनको डर हैं कि अगर उनका नामांकन कहीं रद्द ना हो जाये ! इसलिए उन्होंने आनन-फ़ानन में अनीता देवी से मंगलवार को शादी रचाई और अब अनीता महागठबंधन की संभावित उम्मीदवार हो सकती हैं।नवादा जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के बढ़ाना गांव निवासी ‘जेल ब्रेक कांड’ के सजायाफ्ता अशोक महतो ने 60 साल की उम्र में शादी रचा ली है। अशोक महतो ने लखीसराय जिले की कुमारी अनिता नाम की लड़की से अपनी शादी रचाई है। हालांकि, अभी शादी की कोई लग्‍न नहीं चल रहा है, लेकिन चुनावी मुहूर्त को देखकर यह शादी रचाई गई है। अशोक महतो ने कहा है कि वह आरजेडी से चुनाव लड़ना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने शादी रचाई है।

बता दें कि 1990 की दशक में अशोक महतो और अखिलेश सिंह गिरोह का नवादा नालंदा और शेखपुरा इलाके में काफी वर्चस्व था। 200 से अधिक गांव प्रभावित थे।अशोक महतो कई नरसंहार समेत जेल ब्रेक कांड के आरोपी रहे हैं। 2001 में हुए जेल ब्रेक कांड में अशोक महतो को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। 17 साल बाद अशोक महतो दिसंबर 2023 में जेल से रिहा हुआ था। इसके बाद अशोक महतो की शादी करने का निर्णय चुनावी निर्णय माना जा रहा है।

अशोक महतो के प्रतिद्वंद्वी रहे अखिलेश सिंह की पत्नी अरुणा देवी वारसलीगंज इलाके से चार बार विधायक निर्वाचित हो चुकी हैं। दूसरी तरफ अशोक महतो के साथ रहे प्रदीप महतो भी दो बार विधायक रह चुके हैं।ऐसे में अशोक महतो के जेल से बाहर आने के बाद शादी का निर्णय बताया जा रहा है कि वे अब चुनावी राजनीति में उतर गए हैं। बताया जा रहा है कि वह लोकसभा सीट से राजद की ओर से मैदान में उतरेंगे।