ज्योति अग्रवाल हत्याकांड का खुलासा:आपसी कलह से परेशान होकर कारोबारी पति ने रची हत्या की साजिश,चार गिरफ्तार…

 

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल थाना क्षेत्र के कांदरबेड़ा और होटल वेब इंटरनेशनल होटल के बीच 29 मार्च की रात 10 बजे अज्ञात अपराधियों द्वारा आस्था हाईटेक सोनारी निवासी ज्योति अग्रवाल की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। सोमवार को प्रेसवार्ता में सरायकेला एसपी मनीष टोपो ने कहा कि ज्योति अग्रवाल की हत्या की साजिश उसके पति रवि अग्रवाल ने रची थी।घटना के बाद मृतक ज्योति अग्रवाल के पिता प्रेमचंद अग्रवाल ने अपने दामाद रवि अग्रवाल पर उनकी बेटी को गोली मारकर हत्या करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था।जिसके आलोक में उपरोक्त मामला दर्ज कर जांच शुरू की गयी।

एसपी ने बताया कि एसडीपीओ चांडिल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। अनुसंधान के दौरान तकनीकी और मानवीय साक्ष्य के आधार पर मामले के प्राथमिकी अभियुक्त रवि अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। रवि अग्रवाल का अपनी पत्नी ज्योति अग्रवाल से शादी के कुछ समय बाद ही मनमुटाव रहने लगा था। दिन-ब-दिन झगड़े बढ़ते चले गये। जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर पा रहा था।जिसके बाद रवि अग्रवाल ने मुकेश मिश्रा और उसके चार अन्य साथियों के साथ मिलकर अपनी पत्नी को सुपारी देकर हत्या कराने की योजना बनायी।

एसपी ने बताया कि पहले भी दो बार हत्या की साजिश रची जा चुकी थी, लेकिन वह नाकाम रही थी। जिसके बाद तय योजना के मुताबिक 29 मार्च को रवि अग्रवाल अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बालीगुमा के मिनी पंजाब होटल से खाना खाकर चांडिल थाना क्षेत्र के कंदरबेड़ा और वेभ इंटरनेशनल होटल के बीच उल्टी आने के बहाने एनएच-33 के किनारे अपनी कार खड़ी कर दी। जिसके तुरंत बाद मुकेश मिश्रा अपने तीन अन्य साथियों के साथ उक्त स्थान पर पहुंचा और जानबूझ कर तमंचे से ज्योति अग्रवाल की कनपटी पर गोली मारकर हत्या कर दी।

हत्याकांड में ज्योति के पति यानी कारोबारी रवि अग्रवाल ही मुख्य साजिशकर्ता निकले, जिन्हें पुलिस ने तीन अन्य सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।रवि अग्रवाल, मुकेश मिश्रा तथा उनके चार अन्य साथी के साथ 16 लाख रूपये का सुपारी देकर अपनी पत्नी को जान मारने की योजना बनायी। पुलिस की गिरफ्त में आए तीन अन्य अपराधकमी पंकज कुमार साहनी, रोहित कुमार दुबे और मुकेश मिश्रा है, जो जमशेदपुर के बाबूडीह लाल भट्टा का रहने वाला है।पुलिस ने उनके पास से एक लोडेड देशी कट्टा एक जिंदा कारतूस, रवि अग्रवाल के पास से दो एंड्रॉयड स्मार्टफोन रोहित कुमार दुबे के पास से एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन, मुकेश मिश्रा के पास से एक स्विफ्ट कार और दो एंड्रॉयड स्मार्टफोन और पंकज साहनी के पास से एक एंड्रॉयड फोन बरामद किया है।छापेमारी अभियान में चांडिल एसडीपीओ सुनील कुमार रजवार, पी.एन. अजय कुमार, चांडिल थाना प्रभारी वरुण यादव, चौका थाना प्रभारी बजरंग महतो, खरसावां थाना प्रभारी गौरव कुमार, कपाली ओपी प्रभारी सोनू कुमार, ईचागढ़ थाना प्रभारी विक्रमादित्य पांडे, नवल प्रकाश, संदीप कुमार दुबे आदि शामिल थे।

ज्योति अग्रवाल की हत्या कराने के लिए व्यवसायी पति ने की बड़ी रकम खर्च,कॉन्ट्रैक्ट किलर से कराई पत्नी की हत्या,अपने बयान में खुद फस गया कारोबारी….