Jharkhand:युवक मुर्गा,बकरी खरीदने निकला था,महिला के साथ मनाने लगा रंगरेलियां,ग्रामीणों ने दी ऐसी सजा,दोनों को बचाने में पुलिस के छूटे पसीने

झारखण्ड न्यूज, राँची।
झारखण्ड के गिरीडीह जिले के बेंगाबाद में एक युवक को ग्रामीणों से छुड़ाने में पसीने छूट गया।ये मामला शनिवार की है जहां एक युवक द्वारा गांव की महिला से सम्बन्ध बनाते रंगेहाथ ग्रामीणों ने पकड़ लिया था।दरअसल,ग्रामीणों से गांव गांव जाकर मुर्गा और बकरी एक युवक खरीदता था।इसी दाैरान गांव की एक महिला से उसकी पहचान हुई।युवक को पता चला कि महिला का पति कमाने के लिए केरल गए है। वह घर में अकेले रहती है। मुर्गा,बकरी खरीदने वाले युवक ने महिला के साथ सम्पर्क बनाकर गंदा साैदा कर डाला। और महिला के घर में रात में ठहर गया।जब लोगों की इसकी जानकारी मिली की मुर्गा क्रेता महिला के घर रुका है।ग्रामीणों ने महिला के घर पर धावा बोल दिया। ग्रामीणों ने महिला और मुर्गा खरीदने वाले युवक को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया। इसके बाद तो गांव में हंगामा बरप गया।आपत्तिजनक स्थित में देख ग्रामीण भड़क गए।ग्रामीणों ने दोनों को रात में ही रस्सी से बांध दिया। इसके बाद रातभर पिटाई।युवती के साथ युवक को ग्रामीणों ने पकड़ा। ग्रामीणों ने युवक की जमकर पिटाई करते हुए उसे पेड़ में रस्सी से बांध दिया। सूचना पर बेंगाबाद थाना प्रभारी कमलेश पासवान, एएसआइ सुनील सिंह, आरपी यादव. डीके सिह आदि पुलिस बल के साथ शनिवार सुबह घटना स्थल पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर आरोपी युवक एवं महिला को कब्जे में लेने का प्रयास किया।लेकिन ग्रामीणों के आक्रोश के कारण पुलिस आरोपी एवं युवती को थाना ले जाने में असफल रहने के बाद इसकी सूचना वरीय पुलिस अधिकारियों को दी गई। सूचना पर एसडीपीओ अनिल सिंह, डीएसपी संजय कुमार राणा, बीडीओ मो क्यूम, सीओ कृष्ण कुमार मरांडी, सीआइ ऋषि राज, बिपिन सिंह सहित अतिरिक्त पुलिस बल पहुंचा। निवर्तमान मुखिया सुरेन्द्र सोरेन ताराजोरी के निवर्तमान मुखिया महेन्द्र हांसदा. भलकुदर के मुखिया पति .नुनूराम किस्कु टाईगर. झलकडीहा पंचायत के मुखिया पति नुलालाल मुर्मू, नीलकंठ मंडल आदि की उपस्थिति में घंटों समझाने-बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन परिजन एवं ग्रामीण कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे।

इधर ग्रामीणों का कहना था कि युवती का पति केरल में मजदूरी करता है। इसलिए तत्काल महिला के मायके वाले को बुलाकर युवती को सौंपने एवं लड़के की शादी में हुए खर्च का भुगतान करते हुए युवक पर आवश्यक कार्रवाई की जाए। इसके बाद युवक और महिला को थाना ले जाने देंगे। दिन भर काफी मशक्कत के बाद शनिवार देर शाम 1.25 लाख रुपया नगद देने, युवक पर कार्रवाई करने एवं महिला को मायके वालों को सौंपने का आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीण शांत हुए। इसके बाद युवक एवं महिला को थाना ले जाने दिया गया।

ग्रामीणों ने बताया कि झलकडीहा पंचायत के धावाटांड़ निवासी एक युवक को शुक्रवार रात लगभग 11 बजे गेनरो पंचायत के छोटकी कुम्हरिया में एक महिला के कमरे में पकड़ने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। इस बीच युवक ने भागने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने उसे खदेड़कर पकड़ लिया। इसके बाद नगाड़ा, तीर-धनुष आदि के साथ सैकड़ों ग्रामीण जुटे और मांगे पूरी होने तक डटे रहे । इस दौरान घंटों पुलिस ग्रामीणों के निर्णय का इंतजार करती रही। ग्रामीणों ने मांगें पूरी होने के पूर्व युवक व महिला को थाना नहीं ले जाने देने के लिए रास्ते में बास लगाकर रास्ता को अवरूद्ध कर दिया था।