Jharkhand:आग लगने से एक ही परिवार के 5 लोग झुलसे,माचिस जलाते ही रसोई घर में रखे गैस सिलेंडर में लगी थी आग

कोडरमा।जिले के जयनगर थाना क्षेत्र लोहाडंडा में शनिवार की रात रसोई गैस सिलिंडर लीक होने के कारण माचिस जलाते ही उसमें आग लग गई। आग लगने से परिवार के पांच लोग झुलस कर घायल हो गए।कई समान जल गया है। दो से ढाई लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई।वहीं बताया गया कि घायलों में नजबुन निशा (36), अख्तर खान (24), जावेद खान (16), नगमा खातून (19) और नाजिया खातून (15) शामिल हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

बताया जा रहा है कि शनिवार की रात वो खाना बनाने रसोई रूम पहुंची। गैस जलाने के लिए जैसे ही माचिस जलाया तभी अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई। इसी दौरान रेग्युलेटर में भी आग पकड़ लिया। खपरैल का घर होने के कारण कुछ ही समय में आग पूरे घर में फैल गई। इस वजह से कोई व्यक्ति अंदर नहीं जा पा रहा था। घटना के बाद परिजनों ने किसी तरह घर से बाहर निकल कर शोर मचाया। तभी आग को देखकर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। गैस सिलिंडर कमरे में होने की जानकारी मिलते ही अफरातफरी मच गई।

वहीं,कई ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए लोहे के छड़ के सहारे सिलेंडर को बाहर निकाल कर थोड़ी दूर पर जाकर फेंका और घर में लगी आग पर पुलिस और लोगों की मदद से काबू पाया गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को नहीं दी। वहीं, ग्रामीणों ने अगलगी से झुलसे लोगों को समुदाय स्वास्थ्य केंद्र, जयनगर पहुंचाया।