Jharkhand:खूँटी जिले में पत्रकार के बेटे की हत्या मामले राजधानी में झारखण्ड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट ने काला बिल्ला लगा कर हत्याकांड का किया विरोध..

पत्रकार पुत्र के हत्यारे की गिरफ़्तारी और पत्रकारों के उत्पीड़न रोकने के लिए अलबर्ट एक्का चौक पर विशाल विरोध प्रदर्शन

झारखण्ड में पत्रकार उत्पीड़न रोकने को लेकर सड़क पर उतरे राजधानी के सैकड़ो पत्रकार

झारखण्ड में पत्रकार सुरक्षा क़ानून लागू करने की मांग तेज़

राँची:झारखण्ड के पत्रकारों और उनके परिजनों पर लगातार हो रहे हमले और पत्रकारों को झारखण्ड में बुनियादी सुविधायें उपलब्ध कराने को लेकर आज अलबर्ट एक्का चौक पर झारखण्ड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के तत्वाधान में काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। हाथों में तख्तियां लिए अपने अधिकारों के लिए राजधानी के पत्रकार ज़ोरदार आवाज़ बुलन्द करते नज़र आये। खूंटी ज़िले के वरिष्ठ पत्रकार अनिल मिश्रा के बेटे संकेत मिश्रा की बेरहमी से हत्या कर दी गयी थी। हत्यारे अभी भी गिरफ्त से बाहर हैं। इस घटना से मर्माहत होकर झारखण्ड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की महानगर और प्रदेश इकाई और राँची प्रेस के संयुक्त तत्वाधान में हत्यारों की गिरफ्तारी और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग डीजीपी और मुख्यमंत्री से की गई है।
नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रजत गुप्ता ने इस घटना से चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि झारखण्ड में पत्रकार सुरक्षा क़ानून लागू करना आवश्यक है ताकि पत्रकारो को सुरक्षा और न्याय मिल सके। यूनियन के महासचिव शिव कुमार अग्रवाल ने कहा कि पत्रकारों का उत्पीड़न बन्द हो। उन्होंने हत्यारों को फास्टट्रैक कोर्ट के माध्यम से सजा दिलवाने की मांग की, साथ ही साथ परिजनों को मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग सरकार से की। वहीं जेयूजे राँची महानगर के अध्यक्ष और प्रेस क्लब के संयुक्त सचिव जावेद अख्तर ने कहा कि झारखण्ड में पत्रकारों का उत्पीड़न बढ़ा है, ऐसे में उनकी सुरक्षा हेतु पत्रकार सुरक्षा कानून बनाना आवश्यक है, अगर जल्द ही हत्यारों की गिरफ़्तारी नहीं हुई तो बाध्य हो कर संगठन आंदोलन करने पर विवश हो जाएगा। श्री अख़्तर ने डीजीपी से जल्द से जल्द हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की।
वहीं वरिष्ठ पत्रकार गिरिजा शंकर ओझा ने भी कहा कि पत्रकारों और उनके परिजनों की हत्या निन्दनीय है, उन्होंने कहा कि सूबे में जल्द पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करे सरकार।
आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से झारखण्ड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के महानगर इकाई के साथ साथ जेयूजे प्रदेश कमेटी और द राँची प्रेस क्लब के सदस्यों ने सैकड़ो की संख्या में भाग लिया। जिसमें मुख्य रूप से एनयूजे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रजत कुमार गुप्ता, जेयूजे के प्रदेश महासचिव शिवकुमार अग्रवाल, जेयूजे के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद प्रताप, प्रदेश कोषाध्यक्ष जगदीश सिंह अमृत, जेयूजे राँचीं महानगर के अध्यक्ष औऱ प्रेस क्लब के संयुक्त सचिव जावेद अख्तर, प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष पिंटू दूबे, प्रेस क्लब के कार्यकारिणी सदस्य गिरिजा शंकर ओझा, प्रभात सिंह, सुनील गुप्ता, अमित दास, जेयूजे के महानगर के सचिव सह प्रेस क्लब के कार्यकारिणी सदस्य सानू झा, उदय चौहान, ब्रजेश राय, प्रतीक सिंह, नवीन शर्मा, उपेंद्र गुप्ता, विकास राजगढ़िया, बिरेन्द्र रावत, कुणाल कुमार, अंकुर, कुबेर सिंह, शकील,सुनील पोद्दार, हेमन्त झा, संदीप मिश्रा, उपेंद्र गुप्ता, राज वर्मा, दिवाकर, सहित सैकड़ों पत्रकार उपस्थित थे।